समाचार

उनवल में अंबेडकर मूर्ति पर कालिख पोते जाने से नाराज लोगों ने रास्ता जाम किया

गोरखपुर. गोरखपुर के आदर्श नगर पंचायत कस्बा संग्रामपुर-उनवल में अंबेडकर मूर्ति पर कालिख पोते जाने के खिलाफ स्थानीय लोगों ने खजनी-बांसगांव सड़क जाम कर दिया. एसडीएम द्वारा मूर्ति की ढकवाने  और कालिख पोते जाने वालों के खिलाफ करवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद रास्ता जाम समाप्त हुआ.

खजनी थाना के उनवल चौकी अंतर्गत टेकवार चौराहे पर अंबेडकर मूर्ति लगी हुई है. गुरुवार रात अराजक तत्वो द्वारा मूर्ति पर काला पेंट पोत दिया गया. पूरे मूर्ति पर काला पेंट को दिया गया है. सुबह जब ग्रामीणों ने देखा तो वे आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया.

इसके पूर्व भी बाबा भीम साहब अंबेडकर की मूर्ति कि अंगुली तोड़ी गई थी। रास्ता जाम करने वाले ग्रामीणों की मांग है कि बाबा भीम साहब अंबेडकर की मूर्ति को बदला जाए। मौके पर पहुंचे एसडीएम ने मूर्ति को ढँकवा दिया और नई मूर्ति लगवाने का आश्वासन दिया. मूर्ति पर कालिख पोतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन भी दिया.

अमरूतिया गांव में  अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ दी गई थी. प्रशासन ने आनन-फानन में नई मूर्ति लगवाकर लोगों का आक्रोश शांत किया.

 

Leave a Comment