समाचार

छात्र संघ चुनाव : अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा महामंत्री पद के लिए 8- 8 प्रत्याशी मैदान में

  • 29
    Shares

छह प्रत्याशियों के नामांकन खारिज, प्रमुख 4 पदों के लिए 21 प्रत्याशियों के नामांकन वैध पाए गए

गोरखपुर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ निर्वाचन में प्रमुख 4 पदों के लिए 21 प्रत्याशियों के नामांकन वैध पाए गए हैं। छह प्रत्याशियों के नामांकन विभिन्न कारणों से खारिज कर दिए गए हैं । कल नाम वापसी की तारीख है और उसी के बाद अंतिम रूप से तय हो जाएगा कि इस मुकाबले में कितने उम्मीदवार शामिल होंगे।

प्रमुख पदों के लिए जहां 5 छात्राएं मैदान में हैं वहीं संकाय प्रतिनिधि के 10 आरक्षित पदों पर किसी छात्रा ने कोई दिलचस्पी नही दिखाई है।

 विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी प्रो हर्ष कुमार सिन्हा ने बताया की पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चुनाव अधिकारी द्वारा आज नामांकन पत्रों की जांच के बाद अर्हं तथा अनर्ह प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी गई है ।

इसके अतिरिक्त चुनाव अधिकारी द्वारा मतदान केंद्रों की सूची भी आज जारी कर दी गई । इस सूची के अनुसार चुनाव में कुल 11722 मतदाता 28 मतदान केंद्रों पर वोट डालेंगे ।

चुनाव अधिकारी प्रो ओ पी पांडेय द्वारा जारी इस सूची के अनुसार अध्यक्ष  पद पर संदीप यादव, उपाध्यक्ष पद पर प्रणव द्विवेदी और मेवा लाल,  महामंत्री पद पर मनीष कुमार सिंह तथा पुस्तकालय मंत्री पद पर अभिमन्यु सिंह का नामांकन खारिज कर दिया गया है ।

इस प्रकार अब अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा महामंत्री पद के लिए 8- 8 प्रत्याशी मैदान में हैं जबकि पुस्तकालय मंत्री के लिए 7 प्रत्याशी मुकाबला करेंगे । प्रोफेसर पांडेय के अनुसार संकाय प्रतिनिधियों के लिए अब केवल शिक्षा संकाय में ही चुनाव की स्थिति बन सकती है। शेष 4 संकायों में प्रत्याशियों की संख्या निर्धारित पदों से कम होने के कारण उनका चुनाव निर्विरोध होने की उम्मीद है ।

सभी 5 संकायों में छात्राओं के लिए निर्धारित 10 पद भी खाली रह जाएंगे क्योंकि किसी भी संकाय में किसी छात्रा ने चुनाव लड़ने की इच्छा नही जताई है ।

प्रो पांडेय ने बताया कि पहली बार छात्रसंघ चुनाव में फोटोयुक्त फोटो की मतदाता सूची का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि किसी भी स्तर पर मतदान में कोई गड़बड़ी ना हो सके। दीक्षा भवन में 14 ,कला संकाय भवन में 9 तथा मजीठिया भवन में 5 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

13 सितंबर को सुबह 9:00 बजे से 3:00 बजे तक मतदान होगा तथा शाम 5:00 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी।

Add Comment

Click here to post a comment