चुनाव

सड़क नहीं बनने से नाराज चकदह व भुजौली टोले के ग्रामीणों मतदान का किया बहिष्कार

कैम्पियरगंज।सड़क निर्माण की मांग को लेकर विशुनपुर गाव के चकदह व भुजौली टोले के ग्रामीणों ने रविवार को मतदान का बहिष्कार कर दिया। गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय भुजौली बूथ संख्या 19 पर चुनाव कर्मी अपने निर्धारित समय से तैयार रहें। लेकिन सुबह दस बजे तक 900 वोटर वाले गाव से एक भी मतदाता मतदान केंद्र पर वोट डालने नहीं पहुंचा।

जानकारी मिलने पर थाना प्रभारी निरीक्षक राणा देवेन्द्र प्रताप सिंह,बीडीओ सुरेन्द्र सिंह, एसडीएम मनोज कुमार तिवारी सहित कई अधिकारी चकदह भुजौली गाव पहुंच गए।

गांव में पहुंचे अधिकारियों को ग्रामीणों, ने बताया कि करमैनी खड़खड़िया मार्ग से गाव तक करीब 3 किमी सड़क नहीं है। कई प्रतिनिधियों ने इसे बनवाने का भरोसा दिया,लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।आज भी रेतीले पगडंडियों से होकर आना जाना पड़ता है।ऐसी स्थिति में गांव में एंबुलेंस सहित अन्य गाड़ियों को आने जाने में भी कठिनाई होती है।कई प्रतिनिधियों ने इसे बनवाने का भरोसा दिया,लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया।गाव में पीने के पानी,आवास,शौचालय,पेंशन,सभी मूलभूत सुविधाओं का अभाव है।

श्याम सुन्दर,रामा, विश्वनाथ, संतराम,दयाराम,बेचन,राधेश्याम,फौजदार,राजेन्द्र आदि ग्रामीणों ने बताया कि सर्वसम्मति से चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया गया है। अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया बुझाया एवं सड़क निर्माण अविलम्ब शुरू कराने का भरोसा दिलाया। बावजूद ग्रामीण मतदान के लिए राजी नहीं हुए। थानेदार ने अधिकारियों के साथ मतदाताओं के घर घर जाकर बुलाने का काम शुरू किया। तब जाकर लगभग दस बजे पहला वोट पड़ पाया।

Related posts