लोकसभा चुनाव 2019

हिंसा और अराजकता भाजपा की पहचान बन गई है : प्रियंका गांधी

महराजगंज। देश में एक ऐसी सरकार है, जो हमारी लोकतांत्रिक संस्थाओं को लगातार कमजोर करती जा रही है। महापुरुषों की मूर्तियों पर भाजपा अपना शक्ति प्रदर्शन कर रही है. हिंसा और अराजकता भाजपा की पहचान बन गई है. बंगाल इसका ताजा उदाहरण है।56 इंच का सीना ताने रहने वाले प्रधानमंत्री देश के किसानों मजदूरों और नौजवानों को अपने पांच साल के विकास कार्यों का हिसाब नहीं दे पा रहे है। मंच से किसानों के लिए बडी बडी बात कहने वाले मोदी दिल्ली पहुंचने पर किसानों से मिलने तक नहीं आये और बिरयानी खाने पाकिस्तान जरुर पहुंच गये। वो कहते है कि भाजपा सरकार मजबूत है, लेकिन मै कहती हूं कि मोदी सरकार कमजोर और मगरुर है.

ये बातें कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरुवार को महराजगंज में कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत के पक्ष में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहीं। उन्होंने कहा कि यह पुलवामा के शहीद पंकज त्रिपाठी की धरती है। यहां भाजपा की झूठ फरेब और नफरत की राजनीति नहीं चलेगी। भाजपा की योजनाएं, भाजपा के दावे सभी खोखले हैं। केन्द्र और प्रदेश दोनों जगह भाजपा की सरकार होने के बाद भी महराजगंज का विकास नहीं हुआ। किसानों को उनके फसल का दाम नहीं मिला, नौजवानों को हर साल दो करोड नौकरी का वादा करने वालों ने पांच साल में पांच करोड लोगों की नौकरी छीन ली। किसान बीमा के दस हजार करोड़ प्रधानमंत्री ने देश के उद्योगपतियों की जेब में डाल दिया लेकिन यूपी के गन्ना किसानों का बकाया दस हजार करोड़ नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के चलते देश के हजारो छोटे उद्योग धंधे बंद होने से पांच लाख लोगों की रोजी रोटी छिन गई। शहर से निराश हो जब लोग गांव लौटे तो यहा मनरेगा में भी रोजगार नहीं मिला। जनता भाजपा के झूठे वादों और दावों में फंस कर हताश और निराश हैं और प्रचार मंत्री बने प्रधानमंत्री देशभर में जाति धर्म और मजहब के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे है।कांग्रेस देश में एक ऐसी सरकार बनाना चाहती है जो सबके साथ न्याय करे। जिसका आधार सच्चाई और न्याय हो, जो लोगों को आपस में लडाने के बजाय उन्हे तरक्की के रास्ते पर आगे ले जाये। जो देश में पढाई, दवाई और महिलाओं के हक और सम्मान की बात करे। और ऐसी सरकार के लिए देश की जनता राहुल गांधी के साथ खडी भी हो रही है।

सभा में कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत, पूर्व सांसद जितेन्द्र सिंह, वरिष्ठ नेता तलत अज़ीज़, पूर्व मंत्री श्याम नारायण त्रिपाठी, तनुश्री मणि त्रिपाठी व राकेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Leave a Comment