समाचार

मदरसों के खिलाफ बयान पर वसीम रिजवी का पुतला फूंका गया, मुर्दाबाद के लगे नारे

गोरखपुर। मदरसों पर दिए गए आपत्तिजनक बयान के विरोध में महानगर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कार्यकर्ताओं ने 24 जनवरी को महानगर अध्यक्ष हाजी तहव्वर हुसैन के नेतृत्व में बक्शीपुर स्थित एक मीनारा मस्जिद के पास उप्र शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी का पुतला फूंका और विरोध प्रकट किया। वसीम रिजवी के विरोध में नारे भी लगाए गए।

इसके बाद सभा हुई। महानगर अध्यक्ष ने वसीम रिजवी द्वारा मदरसों के खिलाफ दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि देश के अन्दर ऐसे ही नासमझ लोगों ने कौम व मुस्लिम संस्थाओं को बदनाम किया हुआ है। जो कहीं से भी समाज व देशहित में नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि इसी तरह से मदरसों को बदनाम किया जाता रहेगा तो निश्चित तौर पर समाज के अन्दर विघटन की स्थिति उत्पन्न होगी। अगर इसी तरह के बीमार मानसिकता वाले लोग मदरसों के खिलाफ अनर्गल बयान बाजी करते रहेंगे, तो इन लोगों की मय्यत में जनाजे की नमाज को कौन पढ़ायेगा ?

श्री हुसैन ने कहा कि देश की स्वतंत्रता की लड़ाई में मदरसों के उलेमाओं ने अपनी शहादत देकर भारत को आजाद कराने में अपनी महती भूमिका निभाई थी। वसीम रिजवी जैसे लोग इस तरह का बयान देकर जंग-ए-आजादी में शहीद हुए उलेमाओं का अपमान किया है। इस कृत्य पर वसीम रिजवी को समाज के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। यदि वह माफी नहीं मांगते है तो योगी सरकार को ऐसे अवसरवादी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर जेल में भेजने का काम करना चाहिए। जिससे समाज मे होने वाली विघटनकारी कृत्य पर पूर्णतः रोक लग सकती है।

इस अवसर पर हृदय नरायण पाण्डेय, जय शंकर पाण्डेय, बृजनाथ मौर्य ने वसीम रिजवी जैसे अवसरवादी व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि वसीम रिजवी भाजपा को खुश करने के लिए इस तरह के बयान देकर अपने कालेधन को बचाने का असफल प्रयास कर रहे है।

इस मौके पर शकील अहमद, अल्तमस अंसारी, शमीम अहमद डायमण्ड, अरशद हुसैन, अख्तर अली, इरफान, हासिम, इकराम हुसैन, आरिफ, मुहम्मद अफसर अहमद भोनू, अरशद अहदम, मनोज, कमलेश, अभिमन्यु सोनकर, राजकुमार, मोहम्मद मन्ने, इरफान अहमद, नवेद आलम, महफूज आलम सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Related posts