समाचार

नगर विधायक जब खुद खड़े हुए तब हुई देवरिया बाईपास नाले की सफाई, अतिक्रमण भी हटा

गोरखपुर. नगर विधायक डॉक्टर राधा मोहन दास अग्रवाल ने आज वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुकेश रस्तोगी और बड़ी संख्या में सफाई कर्मियों के साथ देवरिया बाईपास पर स्थित मुख्य नाले का 4 घंटे तक खुद खड़े होकर सफाई कराया और रुस्तमपुर ,बुद्ध नगर ,आजाद नगर तथा आसपास की क्षेत्रों की जल जमाव की समस्या का समाधान करने का प्रयास किया। इस दौरान नगर विधायक नगर निगम के अधिकारियों से काफी खफा नजर आये और उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई.

 नगर विधायक में गोरखपुर विकास प्राधिकरण के सचिव को फोन करके  प्राधिकरण के अभियंताओं को मौके पर बुलाया और 7 दिन लगातार अभियान चलाकर के पूरे नाले की सफाई करने के लिए निर्देशित किया।  इसके अतिरिक्त नगर विधायक ने अभियंताओं को यह भी कहा जिन भी लोगों ने नालों पर अतिक्रमण कर लिया है जिसके कारण पूरे रुस्तमपुर में जलजमाव हो रहा है ऐसे सभी अवैधानिक अतिक्रमण को तुरंत हटा दिया जाए ।

नगर विधायक कल बुद्ध नगर मोहल्ले में अपने विधायक निधि से बनने वाली सीसी रोड का शिलान्यास करने गए थे। पूरे क्षेत्र में भीषण जलजमाव था और सड़कों पर पानी लगा हुआ था । इससे नाराज नगर विधायक ने तुरंत वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी को बुलाया था और उन्हें आज से युद्ध स्तर पर सफाई अभियान लगाने के लिए निर्देशित किया और यह भी कहा की सफाई के दौरान वह स्वयं भी वहां उपस्थित रहेंगे ।

  आज सफाई की शुरुआत में ही डॉक्टर अग्रवाल यह देखकर आश्चर्यचकित हुए कि नागरिकों ने बुद्ध नगर मोड़ पर ही सारे नाले पर कब्जा कर लिया है तथा देवरिया बाईपास के नाले की सफाई सालों से नहीं हुई है । छह फुट गहरा नाला पूरी तरह से सिल्ट पर भरा हुआ था और उसके ऊपर बहुत आसानी से चला जा सकता था।

नगर विधायक ने तुरंत नगर निगम से जेसीबी मगाई और अतिक्रमण को अपने सामने खड़े होकर हटवाया। उन्होंने वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि आगामी 3 दिनों तक पूरे क्षेत्र की युद्ध स्तर पर सफाई कराई जाए और सभी नाले नालियों को टल्ली अझारा स्तर पर पूरी तरह साफ किया जाए 3 दिनों बाद वह स्वयं आकर के संपूर्ण सफाई कार्य का निरीक्षण करेंगे।

इसके बाद नगर विधायक ने गोरखपुर विकास प्राधिकरण के सचिव को फोन किया और देवरिया बाईपास के नाले की सफाई ना होने पर आपत्ति दर्ज कराई। प्राधिकरण सचिव ने तुरंत सहायक अभियंता रणजीत सिंह को मौके पर भेजा। यह साफ दिख रहा था कि बाईपास के इस नाले पर ढेर सारी जगहों पर नागरिकों ने कब्जा कर लिया था और कई जगहों पर तो नाले के ऊपर लोगों ने मकान तक बना लिए थे। नगर विधायक ने सचिव प्राधिकरण को फोन करके स्थितियों से अवगत कराया और उन्हें निर्देशित किया कि नालों पर जितने भी प्रकार के स्थाई या अस्थाई कब्जे किए गए हैं सभी तुरंत हटा दिए जाएं और 7 दिनों तक प्राधिकरण गैंग लगाकर के युद्ध स्तर पर संपूर्ण नाले की सफाई कराएं जिससे रुस्तमपुर वार्ड के नागरिकों की जल्द समस्या और जलजमाव का समाधान हो सके ।

Related posts