Thursday, December 8, 2022
Homeसमाचारएआईएमआईएम ने सक्रियता बढ़ाई, जिला कार्यकर्ता सम्मेलन 18 को

एआईएमआईएम ने सक्रियता बढ़ाई, जिला कार्यकर्ता सम्मेलन 18 को

सिटी रिपोर्टर

गोरखपुर। आल इण्डिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लेमीन यानी एआईएमआईएम का दूसरा जिला कार्यकर्ता सम्मेलन सोमवार 18 जुलाई को अपराह्न 12 बजे  इलाहीबाग स्थित ताज पैलेस में होगा।  पांच हजार कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

गोरखपुर ग्रामीण विधान सभा क्षेत्र में आयोजित इस सम्मेलन में कई दलों की नजर टिकी हुई हैं वजह मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। दूसरा एआईएमआईएम ने उप्र विधानसभा चुनाव के लिए यहीं से सबसे पहला प्रत्याशी  मिर्ज़ा दिलशाद बेग के रुप में खड़ा किया हैं। कार्यकर्ताओं की उपस्थिति से पार्टी के जनाधार का आकलन भी हो जायेगा. इस क्षेत्र में मुस्लिम, निषाद व यादव वोट निर्णाय की भूमिका में हैं। सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली महुली शामिल होंगे। वह दूसरी बार सम्मेलन को संबोधित करेंगे.
वहीं विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय महासचिव व एमएलए चारमीनार, हैदराबाद सैयद अहमद पाशा कादरी  व वरिष्ठ कार्यकर्त्ता हैदराबाद वजाहतुल्लाह खान होंगे।

विवादित बयानों में रहने वाले विधायक अकबरूद्दनी ओवैसी व सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की सांसद योगी आदित्यनाथ के गढ़ में बुनियाद 16 दिसम्बर 2014 को ही पड़ी। मारवाड़ इण्टर कालेज के पास स्थित एसपी पब्लिक स्कूल में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। मुख्य अतिथि के तौर पर पार्टी के प्रदेश  शौकत अली ने ही शिरकत की थी। बिना किसी प्रचार प्रसार के सैकड़ों लोगों की भीड़ ने राजनीतिक पंडितों को चौंका दिया था। जुट गयी थी.

जिले में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गतिविधियां 6 दिसम्बर 2014 को बाबरी मस्जिद के पुननिर्माण को लेकर डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन कर  ज्ञापन सौंपने के साथ शुरु  कर दी थी. आक्रमक रूख व विवादित बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाली इस पार्टी की इस जिले में दस्तक महत्वपूर्ण मानी जा रही थी.  क्योंकि बीजेपी के फायर ब्रांड नेता का यह गढ़ है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments