Sunday, February 5, 2023
Homeसमाचारएक ट्रैक्टर -ट्राली पर जनपदीय क्रीडा प्रतियोगिता खेलने भेजे गए 55 खिलाड़ी

एक ट्रैक्टर -ट्राली पर जनपदीय क्रीडा प्रतियोगिता खेलने भेजे गए 55 खिलाड़ी

– बीच रास्ते में ट्रैक्टर हुआ खराब, घंटों परेशान रहे शिक्षक व छात्र
निचलौल (महराजगंज), 8 नवम्बर। खेल को बढावा देने एवं परिषदीय विद्यालयों में अध्यनरत बच्चों के अन्दर छिपी प्रतिभा कों निखारने की गरज से हर साल आयोजित होने वाले बेसिक क्रीडा प्रतियोगिता के आयोजन के नाम पर विभागीय अफसर खानापूर्ति कर शासन की सोच पर चोट करने में कोई कोर कसर नही छोड रहे है। व्यवस्था की बद्हाली का आलम ये है कि जनपद स्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिये ब्लाकों के चैम्पियनों को ट्रेक्टर-ट्राली पर भर कर जिला मुख्यालय भेजा गया। यही नहीं बीच रास्ते में ट्रैक्टर खराब होने से खिलाड़ियों को घण्टों रास्ते में खडा रहना पडा।
जिलास्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जा रहे निचलौल क्षेत्र के टिकुलहियां न्याय पंचायत के 28 छात्राओं सहित 55 खिलाड़ियों को जिला मुख्यालय ले जाने के लिये विभाग ने ट्रैक्टर -ट्राली का प्रबंध किया था।मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे ग्राम बुढाडीह स्थित पूर्व माध्यमिक विधालय परिसर से एक ही ट्राली पर  55 खिलाड़ियों को खडा कर उनके जान की परवाह किये वगैर विभाग ने दो शिक्षकों के साथ उन्हे महराजगंज के लिये रवाना कर दिया। कुछ दूर जाने के बाद निचलौल चौक मार्ग स्थित ग्राम सेखुई के निकट अचानक ट्रैक्टर खराब गया जिससे ब्लाकों के चैम्पियनों को घण्टों रास्ते में खडा रहना पडा। बाद में शिक्षकों ने दूसरे ट्रैक्टर का प्रबंध कर घण्टों बाद खिलाडियों को प्रतियोगिता स्थल तक ले गये। ट्राली पर मौजूद खिलाडियों में कई ऐसे भी खिलाडी थे जिन्होने पूर्व में जनपद स्तरीय व मण्डलीय प्रतियोगिताओं मे अपनी सफलता का झण्डा फहरा चुके हैं।
इस सबंध में बीएसए जय प्रताप सिंह का कहना है कि छात्रों को लाने ले जाने और ठहराने की व्यवस्था संबन्धित एबीएसए के जिम्मे थी। खिलाडियों को ट्रैक्टर  ट्राली से लाने के सवाल पर आपे से बाहर हुये बीएसए ने कहा कि उनकी व्यवस्था वो चाहे जैसे भी लाये और अब ला दिये है तो उन्हे फांसी तो नही दी जायेगी न।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments