Sunday, January 29, 2023
Homeसमाचारएलआईसी ने जीवन बीमा को जन-जन तक पहुंचाया : एस.एम.नैथानी

एलआईसी ने जीवन बीमा को जन-जन तक पहुंचाया : एस.एम.नैथानी

एलआईसी के 60 साल हुए पूरे

यह सप्ताह समाज सेवा को समर्पित

गोरखपुर, 1 सितंबर। एलआईसी ऑफ इंडिया आज सेवा और विश्वास के ६० वर्ष पूर्ण कर रहा हैं। जनता के धन का उपयोग जनकल्याण हेतु करने के उद्देश्य के साथ एलआईसी ने जीवन बीमा को जन-जन तक पहुंचाने में महती भूमिका निभायी है।

यह बातें गोरखपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक एस.एम नैथानी ने तारामंडल स्थित कार्यालय पर मीडिया के रुबरु कहीं। उन्होंने बताया कि एलआईसी जुबली फाउण्डेशन के जरिए समाज के आर्थिक रुप से कमजोर बच्चों को उच्च शिक्षा के लिए शिक्षा पूर्ण होने तक स्कॉलरशिप मुहैया करायी जाती हैं।

श्री नैथानी ने कहा कि एलआईसी ने ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं को बढ़ाने के लिए सूचना प्रौद्यौगिकी के माध्यम का प्रयोग किया है। जिसमें एसएमएस आधारित सहायता सेवाओं, ऑनलाइन प्रीमियम भुगतान और लेन-देन से जनता को काफी सहूलियत मिली हैं। अब समस्त भुगतान एनईएफटी के माध्यम से हो रहे हैं।
इस सप्ताह एलआईसी विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए 60 वर्ष पूर्ण होने का जश्न समाज सेवा कर मनायेगी। जिसके तहत जिला अस्पताल में मरीजों को भोजन, निराश्रित बच्चों के हास्टल में जरुरी सामान व वृक्षारोपण आदि के जरिए जनता का शुक्रिया अदा किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि गोरखपुर मंडल ने नव-व्यवसाय व ग्राहक सेवा में अत्यंत महती भूमिका निभायी है। 2015-2016 में दावा निस्तारण में गोरखपुर मंडल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। मंडल में कुल 75022 दावों का निस्तारण हुआ जिसमें कुल रु.519.96 करोड़ का भुगतान किया गया।
इस मौके पर अरुण पाल, केके मिश्रा, राजेन्द्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments