Friday, December 9, 2022
Homeसमाचारराज्यओवैसी की पार्टी ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में उतारे चार मुस्लिम उम्मीदवार

ओवैसी की पार्टी ने मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में उतारे चार मुस्लिम उम्मीदवार

सैयद फरहान अहमद
गोरखपुर, 29 जनवरी। सांसद असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने रविवार को 35 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी । पार्टी ने इसमें गोरखपुर-बस्ती मंडल की चार सीटें शामिल हैं। शोहरतगढ़ से हाजी अली अहमद, मेंहदावल से ताबिश खान, खड्डा से डा. निसार और खलीलाबाद से हाजी तफसीर खान को मैदान में उतारा हैं।
पार्टी के प्रदेश जनरल सेक्रेटरी सैयद राफत रिजवी ने प्रत्याशियों की घोषणा लखनऊ में की। प्रत्याशी घोषित होते ही पीस पार्टी सहित सपा, बसपा में खलबली मच गयी हैं। मुस्लिम बाहुल्य इन इलाकों में सारे मुस्लिम प्रत्याशी उतारे गए हैं और वोटों में ठीक-ठाक सेंधमारी करने में सक्षम हैं। इन क्षेत्रों में सांसद असदुद्दीन ओवैसी रैली भी कर चुके है। रैली को भारी जनसमर्थन भी मिला हैं। ऐसे में अन्य दलों में खलबली मचना स्वाभाविक हैं। सीट निकले या न निकले सेंधमारी तो तय हैं।

👉मुसलमानों का वोट बटोरने की जद्दोजहद तेज
मुसलमानों का वोट बटोरने की जद्दोजहद तेज हैं। यह तेजी टिकट बाटने से लेकर हर जगह नजर आ रही हैं। सपा के घोषणा पत्र में भी दिखी लेकिन मुसलमानों को टिकट बांटने में बसपा अव्वल नजर आयी। गोरखपुर-बस्ती मंडल में बसपा ने सात मुसलमानों को टिकट दिया। वहीं सपा ने सिर्फ दो को। मुसलमानों पर सबसे ज्यादा भरोसा इस लिहाज से बसपा में नजर आया। बसपा ने दोनों मंडलों की 41 सीटों में से सीटें 7 मुसलमानों को दी हैं। पिपराईच से आफताब आलम, पडरौना से जावेद इकबाल, नौतनवां से एजाज अहमद खान, शोहरतगढ़ से मोहम्मद जमील सिद्दीकी, इटवा से अरशद खुर्शीद, डुमरियागंज से सैयदा खातून, खलीलाबाद से मशहूर आलम चौधरी को टिकट दिया गया हैं। वहीं सपा ने 29 सीटों में सिर्फ दो वर्तमान मुस्लिम विधायक पथरदेवा से शाकिर अली व रामपुर कारखाना से गजाला लारी को टिकट दिया हैं। कांग्रेस से गठबंधन के कारण 12 सीटों पर फैसला नहीं हुआ हैं। उम्मीद की जा रही हैं डुमरियागंज सीट पर कमाल मलिक युसूफ को टिकट मिल जायें। पहले की सूची में उनका नाम था लेकिन नई सूची में अभी फाइनल की मोहर लगनी बाकी हैं। यानि पूरी उम्मीद की जा रही है कि एक मुस्लिम प्रत्याशी में इजाफा हो सकता हैं। कांग्रेस की बात की जायें तो अभी उन्होंने प्रत्याशी घोषित नहीं किया हैं। हालांकि सूत्र बतातें हैं कि पनियरा से तलत अजीज का टिकट फाइनल हैं। भाजपा ने पूरे प्रदेश में एक भी मुस्लिम प्रत्याशी खड़ा नही किया हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments