Sunday, February 5, 2023
Homeस्वास्थ्यकुशीनगर में चार लोग डेंगू से प्रभावित, एक की मौत 

कुशीनगर में चार लोग डेंगू से प्रभावित, एक की मौत 

इलाज की व्यवस्था न होने से लखनऊ और गोरखपुर जा रहे हैं मरीज
रमाशंकर चौधरी
कुशीनगर, 26 सितम्बर। जिले में अब तक चार मरीजों के डेंगू से प्रभावित होने की पुष्टि हुई है। जानकार सूत्रों के अनुसार डेंगू मरीजों की संख्या एक दर्जन से अधिक है। इनमें से कई लखनऊ व गोरखपुर में अपना इलाज करा रहे है।
बहुजन समाज पार्टी केे नेता नब्बू खाॅ डेंगू से प्रभावित हैं। वह कसया क्षेत्र के मल्लूडीह के रहने वाले हैं। उनका इलाज लखनउ में चल रहा है। कप्तानगंज तहसील के रगडगंज निवासी दिनेश मद्वेशिया, रामा जायसवाल बुखार ठीक नही होने पर इलाज के लिए गोरखपुर गए तो उनके डेंगू से प्रभावित होने की पुष्टि हुई। उनका प्लेटलेट्स 45 हजार से गिरकर सात हजार तक आ गया था। कसया के व्यवसायी अदालत जायसवाल के पुत्र प्रभुनाथ जायसवाल की डेंगू से शनिवार को मृत्यु हो गई।
सयंुक्त जिला चिकित्सालय मे डेंगू की जांच की सुविधा है लेकिन उसके इलाज के लिए कोई व्यवस्था नही है। यही हाल प्राइवेट क्लीनिकोें का है जहां न कोई जांच है न इलाज। ऐसे में मरीज गोरखपुर और लखनउ के अस्पतालों का सहारा ले रहे हैं।
पिछले वर्ष कुशीनगर में डेंगू के 14 मरीज मिले थे जिन्होंने लखनउ के पीजीआई व केजीएमसी में इलाज कराकर अपनी जान बचाई थी। खड्डा के विधायक विजय दूबे का कहना है कि वह जिला अस्पताल में डेंगू के इलाज की व्यवस्था न होने का मामला विधान सभा में उठाऐंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments