Monday, February 6, 2023
Homeसमाचारजनपदकुशीनगर में पांच और व्यक्ति डेंगू से प्रभावित हुए

कुशीनगर में पांच और व्यक्ति डेंगू से प्रभावित हुए

कुशीनगर, 7 अक्टूबर। जिले में डेंगू के मरीज बढते जा रहे हैं। बिशुनपुरा के दादोंपुर में तीन तो कसया के मदनपुर गांव और रामकोला कुसम्हा गांव में एक-एक व्यक्ति डेंगू से प्रभावित हुए हैं। बिशुनपुरा ब्लाक के दादोंपुर निवासी अमला यादव, जयभारत, अवधेश शर्मा गुजरात में रहकर कमाते थे। बीमार पड़ने पर जांच हुई तो पता चला कि डेंगू है।
कसया के गांव मदनपुर में श्रीकान्त मिश्र रेशम विभाग में कार्यरत हैं। कुछ दिन से बुखार से पीडित थे। ठीक नहीं होने पर गोरखपुर गये जहां डाक्टरों ने जांच के बाद डेंगू बताया। उनका इलाज एक निजी अस्पताल में हो रहा है।
रामकोला के कुसम्हा खास गांव निवासी गुड्डू को डेढ सप्ताह से सिर दर्द व बुखार था। वह गोरखपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज करा रहा है। जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है। इस गांव में डेंगू का यह आठवां केस है। ।
डेंगू के मरीज इलाज के लिए जिला अस्पताल नहीं जा रहे हैं जबकि यहां एक अलग वार्ड बनाया गया है। इस वार्ड में अभी तक एक भी मरीज भर्ती नहीं हुआ है। यहां डेंगू मरीजों के इलाज के लिए जरूरी संसाधन उपलब्ध नहीं हैं। सीएमएस लालता प्रसाद कहते है कि डेंगू के मरीज जांच रिपोर्ट लेकर आयेगें तो इलाज होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments