Friday, December 9, 2022
Homeसमाचारकोल्हुई में तेंदुए के हमले में तीन घायल, वनकर्मियों ने पकड़कर...

कोल्हुई में तेंदुए के हमले में तीन घायल, वनकर्मियों ने पकड़कर जंगल में छोड़ा

बृजमनगंज (महराजगंज), 19 दिसम्बर. कोल्हुई थाना क्षेत्र के ग्राम सभा लक्ष्मीपुर कैथवलियां में  एक तेंदुए ने तीन लोगों को घायल कर दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने काफी प्रयास के बाद तेंदुए पर काबू पाया और उसे पकड़ कर पिंजड़े में बन्द कर लक्ष्मीपुर के जंगल में छोड़ दिया।

tendua

थाना क्षेत्र कोल्हुई के ग्राम सभा लक्ष्मीपुर कैथवलिया निवासी 15 वर्षीय विनय मंगलवार की भोर में शौच के लिए गांव के बाहर निकले थे। गांव के पूर्व स्थित पोखरे के पास एक पुराना पीपल का पेड़ है। तेंदुआ जिसकी ओट में छिपा हुआ था। विनय को देखते ही उनपर हमला बोल दिया। पंजा लगने से वह  घायल हो गए। खुद को बचाते हुए वह किसी तरह गांव की तरफ भागे और शोर मचाया। ग्रामीण अभी तेंदुए के हमले से बचने का कोई उपाय करते कि तेंदुआ गांव में पहुँच गया. तेंदुए ने सायकिल से जा रहे राम प्रसाद और विक्रम पर हमला कर घायल कर दिया।

तेंदुआ का हमला

इसके बाद तेंदुआ मोहित के घर में जा घुसा। किसी तरह मोहित के परिजन अपनी जान बचाकर घर से बाहर भाग निकले। ग्रामीणों ने बड़े ही सूझ बूझ से किसी तरह मकान के सभी दरवाजे बन्द कर दिए। जिसमे तेंदुआ कैद हो गया. इसके बाद लोगों ने डायल 100 पर फ़ोन कर पुलिस सहित वन विभाग को सूचना दी। कुछ देर बाद पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची।

तेंदुआ का हमला 2

काफी मुश्किल के बाद उसे पिंजड़े में कैद किया गया। हमले में घायलो को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लक्ष्मीपुर ले जाया जहां से प्राथमिक इलाज के बाद सभी को घर लाया गया। गांव के करीब एक किलोमीटर की दूरी पर वन रेंज लक्ष्मीपुर है। यहां के जंगल से भटक कर यह तेंदुआ गांव तक आ गया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments