Wednesday, May 18, 2022
Homeसमाचारगोरखपुर विश्वविद्यालय के 45 गोल्ड मेडल में से 37 लड़कियों को

गोरखपुर विश्वविद्यालय के 45 गोल्ड मेडल में से 37 लड़कियों को

गोरखपुर, 19 दिसम्बर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में मंगलवार को 36 वें दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति राम नाईक और  मुख्य अतिथि खगोल भौतिकी अंतर विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय केन्द्र के संस्थापक निदेशक पद्मविभूषण डॉक्टर जयंत विष्णु नार्लीकर ने 45 मेधावी छात्र-छात्राओं को गोल्ड मेडल प्रदान किया। इस अवसर पर 103 शोधार्थियों का पीएचडी की उपाधि जबकि कुल 190757 छात्र-छात्राओं  को उपाधियां प्रदान की गई। विश्वविद्यालय 45 गोल्ड मेडल में से 37 लड़कियों को मिले.
समारोह की शुरुआत विद्वत परियात्रा से हुई। राष्ट्रगान, कुलगीत, स्वागत के बाद कुलाधिपति राम नाईक एवं मुख्य अतिथि पद्मविभूषण डॉक्टर जयंत विष्णु नार्लीकर ने विश्वविद्यालय की दीक्षांत स्मारिका का विमोचन किया गया। कुलपति के अनुशासनोपदेश के बाद उपाधियां प्रदान की गई। अं
एमएससी के गोल्ड मेडलिस्ट
रक्षा अध्ययन की टॉपर आकांक्षा तिवारी, रसायन शास्त्र की टॉपर मदीहा राशिद, गणित में छात्र वर्ग के टॉपर शुभम कुमार केडिया, छात्रा वर्ग की टॉपर आकांक्षा सिंह, जूलॉजी की रीतिका राज, बॉटनी की रुखसार परवेज, भौतिकी की नेहा सिंह, बायोटेक्नोलॉजी की कंचन यादव, इलेक्ट्रॉनिक्स के हरिओम मणि, सांख्यिकी की सुप्रिया मिश्रा, इन्वायरमेंटल साइंस की गरिमा शुक्ला, माइक्रोबायलोजी के अमर प्रजापति और गृह विज्ञान की अंकिता श्रीवास्तव, एमएससी कृषि के टॉपर आकाशदीप मौर्य, एमए अर्थशास्त्र की टॉपर रजनी निगम, एमकॉम की टॉपर शालिनी, एमबीए की टॉपर श्वेता श्रीवास्तव।
चिकित्सा संकाय : एमबीबीएस में टॉपर सी थारूना
एमए के स्वर्ण पदक प्राप्तकर्ता
दृश्य कला के टॉपर राहुल कुमार, मंच कला की सौम्या यादव, गृह विज्ञान की श्रुति यादव, मनोविज्ञान की आकांक्षा पांडेय, संस्कृत की पूजा सिंह, भूगोल के सुशील कुमार, इतिहास की ज्योत्सना मिश्र, प्राचीन इतिहास की नमिता सिंह, उर्दू की फरहीन फातिमा, अंग्रेजी की अंतिमा शुक्ला, समाज शास्त्र की ममता शर्मा, दर्शन शास्त्र के प्रफुल्ल चंद, हिन्दी की दीक्षा श्रीवास्तव, राजनीति शास्त्र की प्रज्ञा दीक्षित, शिक्षा संकाय की टॉपर रंजना पांडेय, सतत शिक्षा एवं प्रसार कार्य के टॉपर देवेश त्रिपाठी व बीएड की टॉपर गीतांजलि दूबे को गोल्ड मेडल प्रदान किया गया।
स्नातक के टॉपर
 कला संकाय की ओवरआल टॉपर प्रियंका शुक्ला, इसी संकाय के छात्रों में टॉपर सुधांशु मिश्र, हिन्दी की टॉपर कृतिका सिंह, विज्ञान संकाय की टॉपर अनिसा गौहर, गणित की टॉपर नीसू मिश्रा, गृह विज्ञान की पूजा दूबे, बीसीए की टॉपर शशिकला, कृषि संकाय के टॉपर अश्वनी कुमार पटेल, कामर्स संकाय की टॉपर साक्षी जायसवाल और बीबीए की टॉपर तृशला सिंह को विवि के अलावा स्मृति गोल्ड मेडल मिलेे।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments