Tuesday, May 17, 2022
Homeसमाचारजनपदगोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभागों से कहा -खाली जगहों पर सुंदर वाटिका...

गोरखपुर विश्वविद्यालय प्रशासन ने विभागों से कहा -खाली जगहों पर सुंदर वाटिका बनायें

गोरखपुर , 21 नवम्बर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर को आकर्षक बनाने का कम शुरू किया गया है.  विश्वविद्यालय प्रशासन ने सभी विभागों से कहा है कि वे अपने भवनों के सामने स्थित खाली जगह का इस्तेमाल एक सुंदर वाटिका बनाने में करें और यहां पर खूबसूरत पौधे आदि लगाएं ताकि यह परिसर के सौंदर्य में और वृद्धि कर सके.

कुलसचिव श्री शत्रोहन वैश्य ने बताया कि विभाग अपने यहां इस प्रकार की वाटिका विकसित करने के लिए आवश्यक संसाधनों के विषय में विश्वविद्यालय प्रशासन से सीधे बात कर सकते हैं .

उन्होंने यह भी कहा की इस अभियान को और अधिक पूर्णता और सार्थकता प्रदान करने के लिए आने वाले दिनों में विश्वविद्यालय प्रशासन इन वाटिकाओं की सुंदरता के आधार पर उन्हें पुरस्कृत भी करेगा.

कुछ वर्ष पहले अर्थशास्त्र विभाग ने इस सिलसिले की शुरुआत की थी और एक आकर्षक उद्यान विकसित किया था । इस वर्ष रसायन विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रो ओपी पांडेय ने अपनी पहल पर और विद्यार्थियों के सहयोग से वर्षों से उपेक्षित पड़े पंत भवन के लॉन को न केवल एक  सुंदर उद्यान में बदल दिया बल्कि वहां कुछ खूबसूरत बेंच भी लगवाए जहां अभ्यर्थी अब विद्यार्थी बैठकर पढ़ते हुए नजर आते हैं ।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments