Tuesday, May 17, 2022
Homeसमाचारजनपदगोरखपुर विश्वविद्यालय में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाया जायेगा

गोरखपुर विश्वविद्यालय में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाया जायेगा

गोरखपुर , 21 नवम्बर. दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय कार्यपरिषद ने 20 नवम्बर की बैठक में विश्वविद्यालय परिसर में एक गैर सरकारी संगठन द्वारा 100 फीट ऊंचा तिरंगा लगाए जाने की मंजूरी दे दी।

स्वयंसेवी संस्था जेसीआई (जूनियर चैंबर इंटरनेशनल) ने विश्वविद्यालय से यह आग्रह किया था कि यदि विश्वविद्यालय उन्हें 20 गुणे 20 फीट स्थान उपलब्ध करा दें तो वह वह अपने खर्च पर राष्ट्रीय ध्वज स्थापित कराएगा।

कुलपति प्रोफ़ेसर विजय कृष्ण सिंह की अध्यक्षता में हुई कार्य परिषद की बैठक में इस अनुरोध को स्वीकृति दे दी गई।

कार्यपरिषद ने अवर अभियंता सिविल के रिक्त पद के सापेक्ष सेवानिवृत अभियंता अनिरुद्ध सिंह की नियुक्ति को भी अपनी मंजूरी दे दी। श्री सिंह मानदेय पर विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय को अपनी सेवाएं देंगे । इसके अतिरिक्त शारीरिक शिक्षा विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर राजवीर सिंह की प्रथम चरण से द्वितीय चरण में प्रोन्नति के लिए दिनांक 15 नवंबर को हुई स्क्रीनिंग की संस्तुति को भी अपनी मंजूरी दे दी ।

आज की बैठक में कुलपति द्वारा कार्यपरिषद को अवगत कराया गया कि तृतीय श्रेणी संवर्ग में कुछ पदों पर नियुक्ति की अपरिहार्यता है अपरिहार्यता है । इस पर कार्य परिषद ने सैद्धांतिक रूप से अपनी सहमति प्रदान की । इस संबंध में औपचारिकताओं को शीघ्र ही पूर्ण कर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments