Thursday, February 9, 2023
Homeसमाचारजनपदघंटों लाइन में खड़े रहने के बावजूद नहीं मिल पाए नए नोट

घंटों लाइन में खड़े रहने के बावजूद नहीं मिल पाए नए नोट

पडरौना (कुशीनगर), 12 नवम्बर। नोट बंदी के बाद दूसरे दिन शुक्रवार को भी लोगों को नई करेंसी पाने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। अधिकतर लोग घंटों बैंकों पर लम्बी लाइन में खड़े रहने के बावजूद निराश लौटे।
अधिकतर बैंकों पर जल्दी ही कैश खत्म हो गया। दूर-दराज से आए लोग चार बजे तक नोट नहीं बदलवा पाने पर निराश लौट गए। उनके विश्वास पर बैंक या एटीएम खरे नही उतरे। सभी को 1000 या 500 के नोट बदलने की जल्दी थी। सबसे ज्यादे शादी ब्याह वाले परिवार थे जिनमें कुछ पैसा बदलने सफल रहे ज्यादातर का नम्बर नही आया और पैसा खत्म हो गया।
सुभाष चैक पर स्थित स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, धर्मशाला पर एचडीएफसी बैंक, साहबगंज पंजाब नेशनल बैंक पर ज्यादे भीड रही। व्यवस्था बनाने में कोतवाली पुलिस भी दिन भर परेशान रही। अधिकतर एटीएम के काम नहीं करने के कारण बैंकों पर ही लोग लाइन में आते गए। बैकों के प्रबंधकों का कहना था कि दोपहर बाद एटीएम में पैसे आ जाएंगे लेकिन शाम तक एटीएम खाली ही रहे। शहर के बीच में स्थित डाकघर भी ग्राहकों को सन्तुष्ट कर पाने सफल नही रहा। जरुरतमंद लोगों ने अपने 1000 या 500 के नोट कुछ जगहांे पर कमीशन देकर अपना काम चलाया। बैंक कर्मियों की भी लगातार काम करने से हालत खराब है। थोड़ी देर भी आराम करने पर लोग उन पर चिल्लाने लग रहे थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments