Tuesday, January 31, 2023
HomeUncategorizedचिकित्सक के एक्सपायरी दवा लगाने पर परिजनों ने किया हंगामा

चिकित्सक के एक्सपायरी दवा लगाने पर परिजनों ने किया हंगामा

सिसवा बाजार(महराजगंज), 21 जुलाई। सिसवा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 20 जुलाई को उस वक्त विवाद तब खड़ा हो गया जब हॉस्पिटल के एक चिकित्सक ने 20 माह के एक बच्ची के जख्म पर एक्सपायरी दवा का प्रयोग कर दिया।एक्सपायरी दवा को देखते ही परिजन भड़क उठे और जम कर हंगामा किया।मामला गम्भीर होता देख चिकित्सक अपने कमरे में जा छिपे।परिजनों ने सीएमओ को पत्र लिख डॉक्टर पर कार्यवाही की मांग की है।
कोठीभार थाना क्षेत्र बेलभरियां निवासी निवासी हरिओम मिश्रा की 20 माह की पोती गुनगुन मंगलवार की रात 11 बजे घर के सीढ़ी से गिर जख्मी हो गई। 11:30 बजे हरिओम मिश्रा कुछ लोगों के साथ गुनगुन को लेकर पीएचसी पहुचे। हॉस्पिटल पर मौजूद एक चिकित्सक ने बच्ची का इलाज किया मगर बिना जाँच किये गुनगुन के जख्म पर एक्सपायरी दवा लगा दिया। गुनगुन को गोद में लेकर बैठे हरिओम मिश्रा की नजर जब दवा की शीशी पर गई तो उनके होश उड़ गए। वह दवा 2 माह पूर्व मई में ही एक्सपायरी हो चुकी थी।एक्सपायरी दवा को अपने कब्जे में लेकर हरिओम मिश्रा और उनके साथ आये विश्वनाथ जायसवाल, कैलाश जायसवाल, सुनील सिंह, गुड्डू सिंह व संजय कुमार ने जम कर हंगामा किया और हॉस्पिटल के खिलाफ नारेबाजी किया। मामला बढ़ता देख चिकित्सक वहाँ से खिसक लिए और अपने को कमरे में बंद कर लिया। हरिओम मिश्रा ने मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिख डॉक्टर पर कार्यवाही की मांग किया है।

इस संदर्भ में डॉ पवन सिंह ने बताया कि दवा की दूसरी फाइल उपलब्ध नही थी। वह दवा मार्केट में भी नही मिलती है। बच्ची को चोट ज्यादा थी इसलिए उस दवा का केवल स्प्रे मात्र किया गया था। एक्सपायर दवा का प्रयोग नही किया जाना चाहिए मगर हमारे पास दूसरा कोई विकल्प नही था।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments