Wednesday, February 1, 2023
Homeसमाचारजाकिर नाइक पर बैन के पक्ष में है गोरखपुर के शिया-सुन्नी संप्रदाय...

जाकिर नाइक पर बैन के पक्ष में है गोरखपुर के शिया-सुन्नी संप्रदाय के धार्मिक नेता

गोरखपुर, 8 जुलाई। विवादित तकरीरों के कारण सुर्खियों में बने रहने वाले इस्लामिक रिसर्च फांउडेशन और पीस टीवी चैनल के संस्थापक डा. जाकिर नायक  पर गोरखपुर के शिया- सुन्नी संप्रदाय के धार्मिक नेता प्रतिबंध लगाने की हिमायत कर रहे हैं। यहाँ के धार्मिक नेता डा. नायक को समाज बांटने वाला और इस्लाम की गलत व्याख्या करने वाला करार दे रहे हैं ।
इस्लामिक वक्ता व मदरसा शिक्षक मौलाना रियाजुद्दीन निजामी कहते हैं कि डा.जाकिर नायक व उसकी तंजीम पर पाबंदी लगनी चाहिए। जिस इंसान से मजहब व मुल्क को नुकसान हो रहा हो ऐसे शख्स पर तत्काल रोक लगायी जायें। इससे पहले कुछ वर्ष पूर्व लखनऊ के शहर काजी मौलाना इरफान अहमद ने शिया व सुन्नी समुदाय के इत्तेफाक से डा. नायक पर फतवा लगाकर लखनऊ आने पर पाबंदी लगायी थी।  मौलाना रियाजुद्दीन ने कहा कि डा.नायक ने इस्लामी तालिमात के खिलाफ बयान दिया है।

0289e34d-0675-4e1f-a27c-da69416a5934शिया मामलों के जानकार व वरिष्ठ पत्रकार मुनव्वर रिजवी कहते है कि जिस ज़ाकिर नायक को कुछ नाम मात्र के मुसलमानों ने अपना नायक बना रखा है। जिसके आदर्श यज़ीद लo अo और ओसामा जैसे कट्टर आतंकवादी हो उसका आतंक के अतिरिक्त इस्लाम और इंसानियत से सम्बन्ध हो ही नहीं सकता ! उसका धर्म और कर्म आतंकवाद और उसके प्रेरणास्रोत के अतिरिक्त कुछ दूसरा हो ही नहीं सकते।

dc66f1b8-345e-45bc-a1be-a1269f285f6a

तंजीम कारवाने अहले सुन्नत तुर्कमानपुर के अध्यक्ष युवा मुफ्ती मोहम्मद अजहर शम्सी ने कहा कि डा.जाकिर नायक या कोई भी शख्स जब अम्बिया, सहाबा व औलिया का गुस्ताख बन जाता है और उनकी शान व अजमत से खिलवाड़ करने लगता हैं तो शरई नुक्ते नजर से ऐसे लोगों पर पाबंदी लगनी ही चाहिए।

5c6177ed-0a0a-4fd9-a8ed-ec9277dbe7da

मदरसा दारुल उलूम हुसैनिया दीवान बाजार के फतवा विभाग के हेड मुफ्ती अख्तर हुसैन अजहरी मन्नानी ने कहा कि कोई आदमी ज़ाती तौर पर किसी संस्था से जुड़कर दीन मजहब, मुल्क, आवाम में इंतेसार (विवाद) फैलाने की कोशिश करें उस पर यकीनन रोक लगनी चाहिए। डा. जाकिर नायक उन लोगों में से है जिसने इमाम हुसैन रजिअल्लाहु अन्हू की शान में गुस्ताखी की जिसकी वजह से पहले भी उस पर पाबंदी की आवाज उठ चुकी हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments