Wednesday, February 1, 2023
Homeसमाचारडॉ अय्यूब के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, हियुवा ने पीस पार्टी...

डॉ अय्यूब के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज, हियुवा ने पीस पार्टी के कार्यालय पर प्रदर्शन किया

पीस पार्टी के नेताओं ने हियुवा नेताओं पर अपशब्द कहने, पार्टी का झंडा फाड़ने व जान से मारने का आरोप लगाया 

गोरखपुर , 28 जुलाई। पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अय्युब द्वारा भाजपा अनसद एवं गोरखनाथ मंदिर के महंत योगी आदित्यनाथ पर की गई टिप्पणी को लेकर माहौल गरम होता जा रहा है। आज योगी आदित्यनाथ के संगठन हिन्दू युवा वाहिनी ने डॉ अय्युब के खिलाफ एक और मुकदमा बड़हलगंज कोतवाली में दर्ज करया और गोरखपुर स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

उधर पीस पार्टी के प्रदेश महासचिव जाफर अली (जिप्पु) ने हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह, पार्षद सौरभ विश्वकर्मा के साथ ही सांसद आदित्यनाथ पर अपशब्द कहने, पार्टी का झंडा फाड़ने व जान से मारने का आरोप लगाया  है। पीस पार्टी के नेताओं ने प्रभारी एसएसपी/एसपी (सिटी) से मिलकर क़ानूनी कार्यवाही करने की भी मांग की।
आज शाम को हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह के नेतत्व में भाजपा व हियुवा कार्यकर्ता बडहलगंज कोतवाली पहुंचे और डा अय्यूब द्वारा एक दिन पूर्व बडहलगंज में योगी आदित्यनाथ के खिलाफ की गई टिप्पणी के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने डा अय्यूब के खिलाफ (मुकदमा अपराध संख्या 338/ 16 के तहत धारा 504, 511, 295 क, 298 व 153 क के तहत) मुकदमा दर्ज किया है। डॉ अय्युब पर योगी एवं उनके प्रति आस्थावान लोगों की मानहानि करने तथा धार्मिक भावनाएं भडकाकर सामाजिक विद्वेष फैलाने का प्रयास करने का आरोप लगाया गया है। हियुवा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यदि 36 घंटे के भीतर डॉ अय्यूब की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे सडक पर उतकर अपने स्तर से निपटने के लिए बाध्य होंगे।

 भाजपा और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आज गोरखपुर में अलग-अलग स्थानों पर जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पीस पार्टी के बक्शीपुर स्थित कार्यालय पर भी प्रदर्शन किया। इस दौरान शांति व्यवस्था के लिए पुलिस एवं पीएसी के जवान तैनात किए गए थे। सिटी मजिस्ट्रेट और सीओ कोतवाली खुद सुरक्षा की निगरानी कर रहे हैं।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments