Thursday, February 9, 2023
Homeसमाचारजनपदतेंदुए के हमले में महिला की मौत

तेंदुए के हमले में महिला की मौत

तेंदुए के हमले में महिला की मौत

निचलौल / सिसवा (महराजगंज), 15 जुलाई। सोहगी बरवा वन्य जीव प्रभाग के निचलौल रेंज अन्तर्गत स्थित ग्राम बडहरा चरगहां में शुक्रवार की सुबह तेंदुए ने एक महिला को  मार डाला हालांकि अभी वन विभाग और पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। तेंदुए दावरा   ग्राम बजहीं में भी एक पालतु कुत्ते को शिकार बनाने की खबर है।

बड़हरा चरगहां के छैघरवा टोला निवासी निवासी बगेदु की पत्नी अशर्फी देवी कई माह से बीमार चल रही थी। कुछ दिन पहले वह कुशीनगर जनपद के खड्डा थानाक्षेत्र अन्तर्गत ग्रामसभा सिसई में अपनी पुत्री के घर दवा कराने गयी थी। गुरुवार की सुबह वह बेटी के घर से अपने घर आने के लिए चलीं। शुक्रवार को प्रातः गाँव के कुछ लोग नित्य क्रिया के लिये जंगल से सटे रमैता घाट पर जा रहे थे कि अचानक उनकी नज़र घाट के किनारे एक महिला की लाश पर पड़ी जिसे कुत्ते नोंच रहे थे। मृतका की पहचान अशर्फी पत्नी बगेदु के रूप में हुई। अशर्फी का दोपहर बाद परिजनों ने दाह संस्कार कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार 60 वर्षीय आशर्फी देवी पर तेंदुए ने हमला किया था जबकि कुछ लोग घाटा से फिसल जाने से उनकी मौत बता रहे हैं। तेंदुए के हमले की बता इसलिए की जा रही है क्योकि ग्राम बजही में बृहस्पतिवार की रात करीब एक बजे सीताराम के घर के दरवाजे पर उनके पालतू कुत्ते को तेंदुए ने मार डाला था। इसके बाद तेंदुआ सुभाषचन्द के घारी में घुस गया। गायों के चिल्लाने पर जगे सुभाष तेंदुए को देख बदहवास हो चिल्लाने लगा जिसके बाद ग्रामीणों ने हाथों में लुकारा लेकर घारी में छिपे तेंदुए को खदेडा।

इस सबंध में रेंजर अशोक चन्द्र का कहना कि वनकर्मीयों को मौके पर भेजा गया था। पूरे घटना क्रम पर हमारी नजर है। जंगली जानवरों व लोगों की सुरक्षा को लेकर विभाग सजग है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments