Monday, February 6, 2023
Homeसमाचारदलित युवकों को पेट्रोल डालकर जलाने वालों पर रासुका लगाने की मांग

दलित युवकों को पेट्रोल डालकर जलाने वालों पर रासुका लगाने की मांग

 गोरखपुर, 24 अक्टूबर। चौरीचौरा थाना क्षेत्र के डुमरी खास गाँव में दो दलित युवकों के ऊपर पेट्रोल छिड़ककर जला कर मार डालने विरोध में सोमवार को अखिल भारतीय पासी समाज के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला मुख्यालय पर धरना -प्रदर्शन किया। धरने के माध्यम से पासी समाज के लोगों ने दलितों को जलाकर मारने वाले हत्यारोपियों के खिलाफ रासुका लगाए जाने की मांग की।

इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए आर्थिक सहायता दिए जाने, मृतकों के परिवार को ग्राम समाज की भूमि पट्टे पर दिए जाने,सोनबरसा चौकी के दरोगा व सिपाही को सस्पेंड किए जाने,मृतकों के परिवार के एक-एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की।

धरने को संबोधित करते हुए पूर्व आईएएस आर ए प्रसाद ने कहा कि दलित समाज के ऊपर हो रहे अत्याचार के विरोध में पासी समाज अब आर-पार की लड़ाई लड़ेगा। उन्होंने कहा कि हमने अपनी मांगे सरकार के सामने रखी है। यदि सरकार ने 15 दिनों के भीतर हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो हम लखनऊ में पासी समाज के लोगों के साथ धरना-प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर जयकरण पासी,सत्यनारायण एडवोकेट, कैप्टन रामगुलाम पासी, पुष्पा देवी , निर्मला पासवान , रामप्रीत पासी,  सुभाष शर्मा, प्रहलाद पासी , अमर पासवान, अंबिका पासवान , डॉक्टर महेश पासी ,राम सृष्ट पासवान ,अमरनाथ पासवान, प्रवीण पासवान ,जय हिंद पासवान , नींबू लाल पासवान ,सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments