Wednesday, February 1, 2023
Homeसमाचारदीक्षांत समारोह टला, 25 सितम्बर को होगा पंडित दीनदयाल की मूर्ति का शिलान्यास 

दीक्षांत समारोह टला, 25 सितम्बर को होगा पंडित दीनदयाल की मूर्ति का शिलान्यास 

राज्यपाल करेंगे मूर्ति का शिलान्यास , दीक्षांत समारोह अब नवम्बर में होगा 

गोरखपुर , 20 सितम्बर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय का पैंतीसवां दीक्षांत समारोह अब नवम्बर में आयोजित होगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का अंतिम निर्धारण न होने के कारण पहले से प्रस्तावित 25 सितम्बर की तिथि को अब यह कार्यक्रम तो नहीं सम्पादित होगा लेकिन उस दिन कुलाधिपति राम नाईक विश्वविद्यालय परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति-स्थापना के लिए आधारशिला रखेंगे।

प्रस्तावित दीक्षांत समारोह तथा शिलान्यास कार्यक्रम के विषय में आज कुलपति प्रो अशोक कुमार ने बताया की पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जन्मशती को चिरस्मरणीय बनाने के लिए इस तिथि पर दोनों कार्यक्रमों की परिकल्पना की गयी थी किन्तु प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की बाबत अंतिम निर्धारण न हो पाने के कारण कुलाधिपति के निर्देशानुसार  इसे स्थगित किया जा रहा है।

कुलाधिपति ने आज निर्धारित नयी संभावित तिथियों की सूचना प्रधानमंत्री कार्यालय को तत्काल  प्रेषित करने का निर्देश भी दिया।

उन्होंने बताया की कुलाधिपति 25 सितम्बर को परिसर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा स्थापना की आधारशिला रखेंगे. उल्लेखनीय है की विवि द्वारा पंडित जी की भव्य प्रतिमा तैयार कराने का काम प्रारम्भ कराया जा चुका है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments