Sunday, January 29, 2023
Homeसमाचारदुनिया के सबसे बड़े समोसे को नहर में विसर्जित किया गया

दुनिया के सबसे बड़े समोसे को नहर में विसर्जित किया गया

सिसवा बाजार(महराजगंज), 13 जुलाई। विश्व कीर्तिमान स्थापित करने के मकसद से कस्बे के युवाओं द्वारा सोमवार को बनाये गये विश्व के सबसे बड़े समोसे के खराब होने की स्थिति में बुधवार को सिसवा-सबयां नहर में प्रवाहित कर दिया गया।
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने हेतु कस्बे के रितेश सोनी के नेतृत्व में 12 घण्टे की कड़ी मेहनत की बदौलत मंगलवार को प्रात 6 बजे 180 सेमी लम्बा, 175 सेमी चौड़ा, 35 सेमी ऊँचा 387 किलो 750 ग्राम का समोसा तैयार हुआ। युवाओं ने 22 जून 2012 को इंग्लैण्ड के ब्राडफोर्ड कॉलेज के छात्रों द्वारा 110.8 किलोग्राम , 135 सेमी लम्बा, 85 सेमी चौड़ा और तथा 29 सेमी ऊँचा बनाये गए समोसा के विश्व रिकार्ड को तोड़ देने का दावा किया।

बुधवार को दिन में 2 बजे टीम के कुछ सदस्यों ने समोसे का स्वाद चखा तो उन्हें समोसे के अन्दर आलू के खराब हो जाने की महक आयी तो टीम के सदस्यों ने आपस में राय कर समोसे को 3 बोरो में भरकर सिसवा सबयां रजवाहा नहर में  प्रवाहित कर दिया। टीम के रितेश सोनी व नवीन तिवारी ने बताया कि उनकी इच्छा थी कि उक्त समोसे को लोगों को खिलाया जाये परन्तु जब बुधवार को समोसे में भरा गया आलू खराब व महकने लगा तो  किसी के खाये जाने पर फ़ूड पॉइजनिंग की आशंका के मद्देनजर समोसे को जल प्रवाहित कर दिया गया।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments