Friday, May 20, 2022
Homeसमाचारदो साल में 4 लाख लोगों को नौकरी और 24 लाख लोगों...

दो साल में 4 लाख लोगों को नौकरी और 24 लाख लोगों को घर देंगे -योगी आदित्यनाथ

विकास के लिए निकायों में  भाजपा की बोर्ड लाइए-योगी
महराजगंज, 28 नवंबर. सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने 27 नवम्बर को महराजगंज में एक सभा में लोगों से कहा कि नगर के समुचित विकास के लिए निकायों में भाजपा का बोर्ड बनायें । इससे निकायों में लूट खोट व भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी। नई फेरी नीति के तहत सभी पटरी व्यवसायी सुनियोजित तरीके से पुनर्स्थापित किए जाएंगे। बेरोजगारो को रोजगार मिलेगा।
सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को नगर में स्थित जीएसवीएस इंटर कालेज में निकाय चुनाव को लेकर जनसभा को संबोधित कर रहे थे। योगी ने कहा कि प्रदेश के  विकास का आइना नगरीय विकास होते हैं।  समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी को आङे हाथों लेते हुए मुख्यमंत्रीने कहा कि सपा व बसपा नगरीय क्षेत्र को नरकीय बना दिया। नगरीय क्षेत्र के लोग जलजमाव व गंदगी से जूझ रहे थे।

yogi aditynath 2
पूर्व की सरकारो में गुंडागर्दी , लूट खसोट ,दबंगई  का बोलबाला था। जनता की धन पर लूट मची थी। प्रदेश में अराजकता का जो माहौल था वह किसी से छिपा नहीं है। कोई निवेश करने को तैयार नही था। बङे व्यापारी पलायन कर रहे थे लेकिन जब प्रदेश में भाजपा की सरकार आई तो 24 घंटे में बूचङखाने बंद हो गए। स्वच्छता के मामले में देश व प्रदेश अग्रणी बन गए। गुंडाराज पर अंकुश लगा। प्रदेश को अराजकता की मंडी में जाने से रोका।
उन्होंने कहा कि किसान, नौजवान व बेटियां सरकार के केन्द्र बिन्दु में हैं। महराजगंज जिले के करीब एक लाख से अधिक लघु एवं सीमांत कृषकों का कर्जा माफ किया गया है।  किसानों के गन्ना मूल्य भुगतान में तेजी लाई। महराजगंज के सभी वन ग्रामों को राजस्व गांव का दर्जा दिया गया। जल्द ही इसके प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा।

योगी सभा
भाजपा सरकार योग्य युवाओं को नौकरी तो अन्य को रोजगार देने का काम करेगी। सरकार दो साल में 4 लाख लोगों को नौकरी देगी। पचास हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती जल्द शुरू होगी।  भाजपा सरकार ने 2019 तक 24 लाख आवास देने का लक्ष्य निर्धारित किया है। वर्ष 2022 तक छत विहीन हर व्यक्ति को छत मुहैया कराया जाएगा।  बिजली आपूर्ति के मामले में समानता आई। जिला मुख्यालय पर 23से 24 घंटे, तहसीलो पर 19 से 20 घंटे तो ग्रामीण इलाकों में 16 से 18 घंटे बिजली आपूर्ति की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने 43 हजार मजरो का विद्दुतीकरण कराया तथा 20 लाख गरीबों को निशुल्क कनेक्शन दिया।
उन्होंने नगर पालिका परिषद महराजगंज से कृष्ण गोपाल जायसवाल , नौतनवा से जगदीश गुप्त को, घुघली से राजेश सिंह , निचलौल से अनिल वर्मा , आनंदनगर से राजेश जायसवाल और सिसवा से रागिनी  को जितने की अपील करते हुए कहा कि निकाय चुनाव में भाजपा को अपार जन समर्थन मिल रहा है।   सभा को सांसद पंकज चौधरी, सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया, पनियरा विनायक ज्ञानेन्द्र सिंह,फरेंदा विधायक बजरंग बहादुर सिंह, जिलाध्यक्ष अरुण शुक्ला, पूर्व अध्यक्ष समीर त्रिपाठी, अजय कुमार श्रीवास्तव ने भी संबोधित किया। सभा के बाद सीएम ने प्रोफेसर शिब्बन लाल सक्सेना की समाधि पर पुष्पाजंलि अर्पित की. उन्होंने वरिष्ठ भाजपा नेता सुरेश मद्देशिया के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments