Wednesday, February 1, 2023
Homeसमाचारराज्यनहरों की सफाई के बारे में पीएम ने झूठ बोला –शिवपाल यादव

नहरों की सफाई के बारे में पीएम ने झूठ बोला –शिवपाल यादव

कुशीनगर, 22  दिसंबर (हि.स.)। सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश में नहरों की सफाई नहीं होने की बात कह कर झूठ बोला है। पूर्वाञ्चल के 36 जिलों में नहरों की सफाई का काम हुआ। हमने पाँच वर्ष में बड़ी संख्या में नहरों की खुदाई कराई। प्रधानमंत्री जुमले बोलते है, काम नही करते हैं। इसलिए इनका नाम फेंकू प्रधानमंत्री पड़ गया है।

श्री यादव पिपरा बाजार स्थित किसान इंटर कालेज परिसर में आयोजित सपा की सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यूपी में विकास की शुरुआत नेताजी ने की। हम उसे गति दे यह हैं। लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा ने कई वादे किए थे लेकिन उसको पूरा नहीं किया। मैंने कुशीनगर में दो वादे किए और दोनों को पूरा करते हुए जिले में दो तहसील बना दिया।  सपा अध्यक्ष ने कहा कि पूर्वाञ्चल के किसानों को घर तक सुविधाए देने का कार्य किया गया। 35-36 वर्षों से मुक़दमा लड़ रहे लोगो को तत्काल न्याय देने की व्यवस्था की गई है। पढाई-लिखाई के क्षेत्र में भी काम हुआ है। लड़कियों के खातों में पैसा डालने का काम सपा सरकार ने किया। लैपटॉप दिया।  जिला सहकारी बैंक देवरिया को काम करने के लायक बनाया गया। मोदी ने नोटबंदी कर बहुत ख़राब काम किया। कोऑपरेटिव में गरीबो के खाते है तो उसमें वैसा जमा कराने की मनाही कर दी गयी। प्रदेश सरकार को ऑपरेटिव बैंको को उबरने का काम कर रही है। मोदी सरकार उसमें पैसा डालने पर रोक लगा रही है।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से हीने वाली दिक्कतों को भूलियेगा मत। आने वाले चुनाव में मोदी सरकार को ठीक करने की जरुरत है। अब कुशीनगर पिछड़ा नही रहेगा। श्री यादव ने सपा के सभी प्रत्याशियो को भारी मत से जिताने की अपील की।

सभा में एमएलसी रामअवध यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास के लिए नेताजी की अगुवाई में कई काम हुए हैं। शिवपाल जी की अगुवाई में सिंचाई, लोक निर्माण आदि के क्षेत्रो में अभूतपूर्व काम हुए हैं। शिवपाल यादव प्रदेश के विकास के लिए कटिबद्ध हैं और उनकी अगुवाई में शुरू हुआ यह काम आगे भी चलता रहेगा।

कृषि एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री राधेश्याम सिंह ने कहा कि देश जी आजादी के बाद 40 साल तक कांग्रेस ने यूपी में राज किया लेकिन कुशीनगर को जिला और छितौनी पुल सपा सरकार में ही बना। रामपुर चीनी मिल बनाकर मुकायं सिंह यादव की सरकार ने किसानों को राहत देने का काम किया। खड़ा व कप्तानगंज को तहसील बनाया गया। एक ही सरकार में दो तहसीलों को बनाया जाना आज तक के इतिहास में पहली बार हुआ है। पीएम बनाने के बाद 27 नवम्बर को नरेंद्र मोदी पहली बार जिले में आये थे, लेकिन लोगो को निराशा मिली। कोई घोषणा न कर मोदी ने कुशीनगर के लोगो को छला। पडरौना चीनी मिल को चलाए जाने की उम्मीद लगाए लोग निराश हुए।

उन्होंने कहा जी आप उस दिन को याद कीजिए जब सपा सरकार ने रामपुर में नई चीनी मिल लगाकर किसानों के साथ कुशीनगर को विकास के पथ पर तेजी से बढ़ने का काम किया था।

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि कुशीनगर में 550 करोड की 956 परियोजनाएं देकर सपा सरकार ने कुशीनगर जी सूरत बदल दी। भाजपा झूठ बोलने वालों की सरकार है। समाजवादियो की सरकार आम जन की सरकार है। अगली सरकर बानी तो एक हजार करोड़ की परियोजना से कुशीनगर में विकास की गंगा बहाई जाएगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments