Sunday, January 29, 2023
Homeसमाचारजनपदनेपाली कांग्रेस ने स्थानीय चुनाव जल्द करने की मांग की

नेपाली कांग्रेस ने स्थानीय चुनाव जल्द करने की मांग की

सगीर ए खाकसार

बढ़नी (सिद्धार्थ नगर), 14 अक्टूबर। लोकतंत्र को मजबूत करने तथा स्थानीय स्तर पर जनसहभागिता बढ़ाने के लिए स्थानीय निकाय का चुनाव करना बेहद ज़रूरी है। इससे न सिर्फ विकास का मार्ग प्रशस्त होगा बल्कि आम चुनाव की प्रक्रिया में  जाने में भी आसानी होगी।

यह बातें नेपाल के कपिलवस्तु के क्षेत्र नंबर 4 के सांसद व् नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुरेंद्र आचार्य ने कही। श्री आचार्य बतौर मुख्य अतिथि  नेपाली कांग्रेस के कद्दावर नेता अकिल मियां के कृष्णागर स्थित आवास पर आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। श्री आचार्य ने कहा कि पिछले डेढ़ दशक से स्थानीय निकाय के चुनाव स्थगित हैं। इस वजह से विकास का पहिया भी ठहरा हुआ है। हमारी कोशिश होगी की मार्च -अप्रैल तक स्थानीय चुनाव संपन्न हो जाये ताकि अक्टूबर तक आम संसदीय चुनाव कराया जा सके।

पूर्व मंत्री व् नेपाली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वीरेंद्र कानोडिया ने कहा क़ि संगठन को मजबूत किया जाना बहुत ज़रूरी है। श्री कानोडिया ने कहा कि संगठन ही पार्टी की असली ताकत होती है। पार्टी कार्यकर्ताओं को अभी से ही कमर कसनी होगी।          नेपाली कांग्रेस के युवा नेता अकिल मियां ने कहा क़ि नेपाली कांग्रेस का गौरवशाली इतिहास रहा है नेपाल की सियासत में। हमें इस गौरवशाली परंपरा को मिलकर आगे बढ़ाना है। श्री अकिल ने कहा कि पार्टी को सांगठनिक ढांचा  ग्रामीण से लेकर शहरी स्तर तक मज़बूत करना होगा तब सफलता मिलेगी।

संचालन  ब्रह्मानंद उपाध्याय ने और अध्यक्षता अकिल मियां ने किया। कार्यक्रम में अब्दुल कलाम खान,उमा कान्त खनाल,मुहम्मद इब्राहिम,निसार बाग़ी, सेराज अहमद खान,दिनेश गुप्ता,हारून खान,मुक्तेस्वर प्रधान आदि की उल्लेखनीय भागीदारी रही।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments