Thursday, February 9, 2023
Homeसमाचारजनपदनेपाल बार्डर पर सागौन लदा डीसीएम बरामद, चालक गिरफ्तार

नेपाल बार्डर पर सागौन लदा डीसीएम बरामद, चालक गिरफ्तार

निचलौल (महराजगंज), 17 सितम्बर।  सोहगीबरवा वन्य जीव प्रभाग के मधवलियां रेंज अन्तर्गत स्थित इण्डो नेपाल बार्डर सटे ग्राम खैरहवां दूबे में शुक्रवार की शाम छापेमारी कर रेंज व एसएसबी की संयुक्त टीम ने एक डीसीएम सागौन की लकडी के साथ चालक को पकड़ा।
भारत नेपाल सीमा सटे ग्राम खैरहवां दूबे के उत्तर तरह नोमैस लैण्ड से सटे बागीचे मे डीसीएम खडी कर कुछ लोग शुक्रवार की शाम किश्तो में लाई जा रही सागौन की लकडी लाद रहे थे। देर शाम सूचना पर पहुंचे वन दरोगा रामसूरत व अभिषेक सिंह सहित एसएसबी ठूठीबारी के एसआई सुरेन्द्र कुमार की गश्ती टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर डीसीएम नम्बर यूपी 57 टी 8079 पर लदी 93 बोटा सागौन की लकडी को कब्जे में लेकर मौके से भाग रहे चालक को दबोच लिया।जबकि लकडी लदवा रहे ठेकेदार और मजदूर मौके से फरार होने में सफल रहे।इस मामलें में वन विभाग ने गिरफ्तार चालक सूर्यभान सिंह निवासी तरकुलवा जनपद देवरियां व ठेकेदार इस्लाम खान निवासी ठूठीबारी के विरूध भारतीय वन अविनियम 69 व उत्तर प्रदेश अभिवहन नियमावली की धारा 318 के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेज दिया है और वाहन समेत लकडी को जब्त कर लिया है।
इस सबंध में रेंजर मधवलिया दयाशंकर तिवारी का कहना कि बारमद लकडी को जब्त कर दो लोगों के विरुध मुकदमा दर्ज किया गया है।जिसमें से गिरफ्तार एक अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments