Tuesday, January 31, 2023
Homeसमाचारपरिवारवाद की पार्टी बन गई है समाजवादी पार्टी-नीतीश कुमार

परिवारवाद की पार्टी बन गई है समाजवादी पार्टी-नीतीश कुमार

बिहार में  सांप्रदायिक दंगे नहीं होते, समाज को तोड़ना  संघ का लक्ष्य

देवरिया, 19 सितम्बर। बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि यूपी सरकार समाज के विकास पर ध्यान नहीं दे रही। सपा के परिवारिक विवाद पर भी नीतीश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि यह समाजवादी पार्टी परिवारवाद की पार्टी बन कर रह गयी है। यूपी में कुर्सी के लिए लोग लड़ते हैं। उन्होंने  सपा सुप्रीमों पर बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन छोड़कर भागने का सवाल भी उठाया।  यूपी के सीएम ने शराब बंदी पर नहीं दिया साथ। शराब बंदी के लिए महिलाएं आगे आएं। हमनें दृढ़ इच्छाशक्ति से बिहार में शराब बंद की, यूपी में भी सीएम अखिलेश शराबबंदी करें। यूपी की राजनीति सुधरेगी,तो देश की राजनीति सुधरेगी।  समाज को तोड़ने वाला लक्ष्य है संघ का।

यह बातें नीतिश कुमार ने देवरिया के पथरदेवा में आचार्य देव इण्टर कालेज के मैदान पर जनता दल यूनाइटेड के मंडलीय  सम्मेलन के दौरान कही। उन्होने कहा कि बिहार में सद्भाव का माहौल है, न्याय के साथ विकास मूल सिद्धांत, विकास की किरण हर जगह पहुंचनी चाहिए। हमने हाशिए पर रहने वाले लोगों का ध्यान दिया, समाज की आधी आबादी के लिए काम किया। बिहार में साम्पदायिक दंगे नही होते हैं। पंचायती राज संस्थाओं में महिलाओं का आरक्षण दिया। बिहार में सबके लिए कल्याण के काम किए, लड़कियों के लिए पोशाक योजना शुरू की, नौंवी की छात्राओं के लिए साइकिल योजना शुरू की, लड़कियों की पढ़ाई के लिए बिहार में काम किया। इसलिए आज लड़कों के बराबर हैं पढ़ाई में लड़कियां। बिहार में प्रेम और सदभाव का माहौल है, बुनियादी ढांचे का विकास किया, सड़कों और पुलों का बिहार में जाल बिछाया।

बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दल यू को मौका मिला तो यूपी को बिहार जैसा शराब मुक्त बना दूंगा । हमारी सरकार ने कोई नया कार्य किया तो पहले विरोध होता था उसके बाद मजाक व अन्त मे सभी  उसके साथ होते है ।पार्टी के कार्यकर्ताओ को यूपी के आगामी विधानसभा  चुनाव के  मद्देनजर आज से ही तैयार हो जाना चाहिए। ⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments