Friday, December 9, 2022
Homebreaking newsपीपीगंज में स्टेट बैक में लगी आग, फाइलें, कंप्यूटर और उपकरण...

पीपीगंज में स्टेट बैक में लगी आग, फाइलें, कंप्यूटर और उपकरण जले

पीपीगंज (गोरखपुर), 8 सितम्बर. शुक्रवार को अपरान्ह 4 बजे पीपीगंज स्थित भारतीय स्टेट बैंक में आग लग गई.आग से विद्युत उपकरण, फाइलें, कंप्यूटर, ऐसी समेत तीन आलमारी में रखे हुए सामान जल गए. बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया.

बैंक के सिस्टम रूम पर लगे विण्डो ऐसी में तकनीकी खराबी आ गयी जिससे स्पार्किंग की वजह से पास में रखे फाइले जलने लगी और देखते ही देखते सिस्टम रूम में लगे विद्युत उपकरण और फाइल की बंडलों में भयंकर आग लग गयी। जब बैंक के कर्मचारियों ने देखा तो इसकी सुचना अपने उच्चाधिकारियों को दी लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी आग ने पूरे कमरे को कब्जे में ले लिया था।बैंक कर्मचारियों व स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना स्थानीय पुलिस और फायर सर्विस स्टेशन को दी जिसके बाद एसओ पीपीगंज राणा देवेंन्द्र प्रताप सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौजूद हो गए और उनके सिपाहियों ने आग बुझाने का बहुत प्रयास किया और 1 घण्टे बाद आग पर काबू पा लिया।
घटने के एक घण्टे बाद फायर सर्विस स्टेशन के फायर आफिसर सत्येंद्र पांडे व दो लीडिंग ऑफिसर सहित फ़ोर्स के साथ तीन दमकल के साथ मौजूद हो गए और साथ ही पीपीगंज नगर पंचायत का वाटर टैंकर भी पहुँच गया जिससे आग बुझाने में काफी सहायता मिली।
शाखा प्रबंधक रविंद्र कुमार का कहना है कि विद्युत उपकरण, फाइलें, कंप्यूटर, ऐसी समेत तीन आलमारी में रखे हुए सामान जल चुके है। खबर लिखे जाने तक जले हुए सामानों की जांच चल रही थी अभी कितना नुकसान हुआ है यह कहना अभी कहना मुश्किल है.  जांच के बाद के  बाद ही सही आंकड़ा मिल पायेगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments