Tuesday, January 31, 2023
Homeसमाचारपेशी पर आये बन्दी ने गला काट कर ख़ुदकुशी की कोशिश की

पेशी पर आये बन्दी ने गला काट कर ख़ुदकुशी की कोशिश की

गोरखपुर , 28 सितम्बर। जनपद की दीवानी न्यायालय में पेशी पर आये हत्या के आरोपी ने चाकू से गले की नस काट कर जान देने की कोशिश की। आनन फानन में घायल कैदी को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी स्थिति गंभीर है। जिस लाकप से कैदी को अदालत लाया गया था उसका घंटे भर पहले ही एसएसपी ने जाँच पड़ताल की थी।

 संतकबीर नगर जनपद के कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्रान्तर्गत ग्राम दीघा घाट का रहने वाला उमेश पुत्र जगदीश गोरखपुर जनपद के सहजनवा थाना क्षेत्र में हुई हत्या का आरोपी था। उसके ऊपर भ्रष्टाचार का मामला भी दर्ज था।  इन दिनों वह मण्डलीय कारागार में बंद था। आज भ्रष्टाचार के मामले में ही कोर्ट नम्बर 4 में पेशी के लिए कैदी उमेश को लाया गया था। जहाँ न्यायाधीश द्वारा उससे कुछ सवालात पूछे जा रहे थे इसी बीच कैदी ने सभी सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए अपनी जेब से किसी नुकीले धारदार हथियार से अपने गले पर हमला शुरू कर दिया। खून बहने और चीख सुन अन्य कैदी और पुलिस वाले सकते में आ गए। पुलिस को सूचना दी गयी। कैंट पुलिस ने घायल कैदी उमेश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।हालाँकि पुलिस ने उसकी तलाशी में जेब से चाइनीज चाकू बरामद किया है। कैदी की हालात चिंता जनक बनी हुई है।

19f2d594-112f-4be2-91e0-16129dc278f2

यूँ तो कचहरी लॉकअप से कैदी भागने की और कई अवैध गतिविधिया सामने आ चुकी है। चंद रूपये की लालच में आये दिन सिपाहियों द्वारा कई तरह की हरकत सामने आ चुकी है। आज कुछ घण्टो पहले एसएसपी रामलाल वर्मा ने भी इसी लॉकअप का निरीक्षण भी किया था। लेकिन इसी लॉकअप में कैदी को आखिर किसने दिया चाकू। आखिर कैसे उसने कटी गले की नस। या फिर किसी और ने तो यह घटना कारित करने की सलाह दी हो ,कई तरह की संभावनाये प्रबल हो रही है। कैदी के होश में आने और उससे बातचीत के बाद ही बहुत कुछ स्पष्ट हो पायेगा। लेकिन बड़ी लापरवाही है। जाँच कर कार्य वाही होनी चाहिए।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments