Sunday, January 29, 2023
Homeसमाचारबड़हलगंज में तेंदुए ने बच्चे सहित 6 ग्रामीणों को घायल किया

बड़हलगंज में तेंदुए ने बच्चे सहित 6 ग्रामीणों को घायल किया

तेंदुए को पकड़ने में देरी से नाराज लोगों ने सड़क जाम किया 
गोरखपुर, 26 जुलाई। पिपराइच क्षेत्र में तेंदुआ देखे जाने की भी पुष्टि भी नहीं हुई थी कि आज बड़हलगंज थाना क्षेत्र के खजुरी पांडेय गाव में एक तेंदुएं ने एक बच्चे सहित छह लोगों को घायल कर दिया। तेंदुआ देखे जाने के बाद दर्जनों गांवों के लोग दहशतजदा हो गए। घायलो का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़हलगंज पर हो रहा है।

ग्रामीणों पर हमला करने वाले तेंदुए को वन विभड़ डावर जल्दी नहीं पकड़े जाने से लोग नाराज हो गए और उन्होने गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग जाम कर दिया। सड़क जाम करने से वाहनों की लंबी कतार लग गई।

मंगलवार की सुबह सात बजे खजुरी पांडेय गाव निवासी व कोतवाली बड़हलगंज मे होमगार्ड पद पर कार्यरत नागेन्द्र मौर्य का अठारह वर्षीय पुत्र सूरज मौर्य अपने तीन वर्षीय भांजे अभय को लेकर दरवाजे के सामने मक्के खेत में चौकी पर बैठा था। तभी मक्के के खेत से निकले तेंदुआ ने सूरज पर हमला बोलते हुए बच्चे पर झपट़्टा मार दिया। सूरज ने शोर मचाते हुए भांजे को अपने सीने से मजबूती के साथ चिपका लिया। शोर सुनकर परिवार के लोग पहुंचे तो तेंदुआ दोनों को घायल कर भाग निकला।

रास्ते में तेंदुए ने गांव के ही राजन की पत्नी सरिता, 21 वर्षीय बृजेश यादव, 26 वर्षीय सुरेन्द्र, 47 वर्षीय सुबेदार मौर्य को झपट्टा मारकर घायल कर दिया। इसके बाद वह गांव के ही भरत यादव के मकान के अंदर एक कमरे में रखे गए भूसे के ढेर मे छिप गया। सुचना मिलने के काफी देर बाद पुलिस और वन विभाग के कर्मचारी पहुँचे। तेंदुए को पकड़ने कोइ कोई कार्रवाई इसलिए नहीं हो पाई क्योकि  महराजगंज जिले से आ रही टीम और पिजड़े का इंतजार होने लगा।

करीब दो घंटे बाद भरत यादव के घर से निकलकर तेंदुआ रामकिशोर के घर मे घुस गया है। गांव के लोगों ने  महिलाओं और बच्चों को घरों को अंदर बंद कर दिया और खुद लाठी-डंडा लेकर मौके पर जमे हुए हैं। गाँव में भरी भीड़ जमा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments