Tuesday, November 29, 2022
Homeसमाचारबिना किसान की अनुमति के खोद दिया पौने दो एकड़ खेत, निकाल...

बिना किसान की अनुमति के खोद दिया पौने दो एकड़ खेत, निकाल ली 5 फीट गहरी मिट्टी

गोरखपुर , 22 अक्टूबर. फोरलेन निर्माण में काम करा रहे ठेकेदार द्वारा बेलीपार थाना क्षेत्र के मलावं  निवासी मयाशंकर पाण्डेय के खेत से अवैध खनन का मामला प्रकाश में आया है। बिना किसान से पूछे ठेकेदार ने किसान के खेत को खोद मिट्टी निकल ली.

गोरखपुर-वाराणसी राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन बनाया जाना है, जिसके तहत ठेकेदारों द्वारा मिट्टी खनन करके सड़क की पटरी को चौड़ा किया जा रहा है।
किसान मायाशंकर पाण्डेय के अनुसार 16-17 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण में ठेकेदारी कर रहे उपेंद्र पाठक नाम के व्यक्ति ने बिना अनुमति या सूचना के आमी ताल स्थित उनके पौने दो एकड़ खेत के प्लाट से करीब 5 फीट गहरी मिट्टी पोकलैंड द्वारा खुदाई कर निकाल ली गई.  ठेकेदार के दो डंपरों ने रातों रात खुदाई कर मिट्टी को के सड़क निर्माण कार्य में लगा दिया। जब इसकी जानकारी श्री पांडेय को हुई तो परेशान हो कर के ठेकेदार के पास गए। ठेकेदार उनकी बात सुनने की जगह वहां से फरार हो गया।

इस घटना से सदमे में आए श्री पांडेय की तबीयत बिगड़ गई।  उन्होंने बेलीपार पुलिस को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की गुहार लगाई है। पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments