Sunday, February 5, 2023
Homeसमाचारजनपदभाईचारे के साथ मनाएं त्यौहार,नई परंपरा का न करे शुरुआत

भाईचारे के साथ मनाएं त्यौहार,नई परंपरा का न करे शुरुआत

–शान्ति कमेटी की बैठक

सिसवा बाजार (महराजगंज), 19 सितम्बर। रविवार को सांय कोठीभार थाना परिसर में आयोजित शान्ति कमेटी की बैठक में क्षेत्राधिकारी निचलौल सुरेन्द्र नाथ तिवारी ने कहा कि मुहर्रम और दुर्गा पूजा में किसी भी नयी परम्परा की नींव नहीं पड़ेगी। दोनों पर्वों को पूर्व की भांति ही मनाया जायेगा। पर्व को शांति पूर्वक मनाने में सभी लोग आपसी सौहार्द का परिचय दें।
उन्होंने कहा कि इस वर्ष मुहर्रम और दशहरा एक साथ होने के चलते समय आ गया है जब सिसवा क्षेत्र के लोग अपने गंगा-जमुनी तहज़ीब को कायम रखते हुये त्यौहार को आपसी सौहार्द के साथ मनायें। बैठक में 12 अक्टूबर को मुहर्रम के चलते दुर्गा प्रतिमाओं को 14 अक्टूबर को विसर्जन करने का निर्णय लिया गया। थानाध्यक्ष आनन्द कुमार गुप्ता ने कहा कि मुहर्रम और दुर्गा पूजा डोल में डी जे पूर्ण रूप से प्रतिबन्धित है। त्यौहार में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्ती से निपटेगा। मुहर्रम और दुर्गा पूजा डोल का जो भी रास्ता पूर्व से तय है, डोल उसी रास्ते से जायेगी। जिसके लिये दोनों समुदाय के लोग अपने सूझ-बूझ का परिचय दें।
इस अवसर पर तहसीलदार केशव प्रसाद, सिसवा चौकी प्रभारी सतीश कुमार सिंह, अरुण द्विवेदी, ग्रामप्रधान संघ अध्यक्ष नागेन्द्र मल्ल, उमाशंकर सोनी, बैजनाथ रौनियार, रामेश्वर जायसवाल, गंगासागर जायसवाल, तेजप्रताप चौहान, रोशन मद्धेशिया, शिवजी सोनी, शैलेष सुल्तानिया,अख़लाक़ अहमद,रियाजुद्दीन,शमशाद अहमद, शिवकुमार रौनियार, अश्वनी रौनियार, गणेश खरवार, मनीष शर्मा, शेषमणि, शाह अल्तमस, नसीम, आज़ाद, मुबारक आदि उपस्थित रहे।⁠⁠⁠⁠

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments