Thursday, February 9, 2023
Homeसमाचारभूमि विवाद में गोली चली, ग्राम प्रधान के भाई समेत दो मरे

भूमि विवाद में गोली चली, ग्राम प्रधान के भाई समेत दो मरे

गोरखपुर , 30 जुलाई। बासगांव थाना क्षेत्र के ग्राम धौसा के गुज़ारी टोला में आज दो सगे भाइयो में जमीन की पैमाइश को लेकर गोली चल गई जिसमे विवाद सुलझाने गये ग्राम प्रधान के बीडीसी भाई सहित दो लोगों की मौत हो गयी।

बांसगांव थाना क्षेत्र के धौंसा गाँव के गुज़ारी टोला निवासी प्रेमसागर तिवारी व उनके दो छोटे भाई शेषनाथ व अन्य के नाम से साझा 5 डिसमिल जमीन उनके घर के बगल में है। शेषनाथ अपने परिवार को लेकर उरुआ बाजार में रहते है। उक्त जमीन पर प्रेमसागर तिवारी ने भाइयो की सहमति लिए बगैर कंटीला बाड़ लगा दिया था और पूरी तरह से काबिज होने की फ़िराक में थे। इस बात की भनक जब छोटे भाई शेषनाथ को लगी तो उसने गाव के ही राजकुमार चौधरी को अपने हिस्से की जमीन बेच दी किन्तु प्रेमसागर उसे काबिज नही होने दे रहा था। राजकुमार के कहने पर आज सुबह शेषनाथ तिवारी ने गाव आकर सम्बन्धित विवाद का निस्तारण करने के लिए ग्राम प्रधान दुर्गा यादव से अनुरोध किया। दुर्गा यादव ने मौके पर पहुँचकर सम्बन्धित जमीन की पैमाइश करवाने के लिए प्रेम सागर तिवारी से तार हटाने को कहा। मौके पर ग्राम प्रधान दुर्गा यादव के साथ उसका छोटा भाई और गाव का बी डी सी सदस्य सिंटू यादव भी पहुंचा था। तार हटाने को लेकर अभी ग्राम प्रधान और प्रेम सागर में बहस हो रही थी कि किसी ने प्रेम सागर के घर में से गोली चला दी, जो सीधे सिंटू यादव के सीने में जा लगी और मौके पर ही वह ढेर हो गया। यह देख दूसरा पक्ष भी आक्रोशित हो गया और उधर से भी गोली दागी गयी जो प्रेम सागर को लगी और वह घायल हो गया। परिजन उसे लेकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।
घटना के तनाव को देखते हुए गांव में चार थानों की पुलिस और पी ए सी लगा दी गयी है। पुलिस ने दोनों पक्षो से एक एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।
क्षेत्र पंचायत सदस्य और प्रधान पर गोली चलने की सुचना क्षेत्र में फैली तो सैकड़ों लोगों ने कौड़ीराम-गोला मार्ग पर जाम लगाकर प्रदर्शन भी किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments