Sunday, February 5, 2023
Homeसमाचारमुज़फ़्फ़रपुर को 5-0 से हरा कर पडरौना बना ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट...

मुज़फ़्फ़रपुर को 5-0 से हरा कर पडरौना बना ऑल इंडिया फुटबॉल टूर्नामेंट का चैम्पियन

नाइजीरियन खिलाड़ी आर्मण्ड बने मैंन ऑफ़ द सीरीज

सिसवा बाजार (महराजगंज), 25 दिसम्बर। रॉयल स्पोर्टिंग क्लब द्वारा आयोजित ठाकुर शिवकुमार सिंह स्मारक ऑल इंडिया फुटबॉल प्रतियोगता के फाइनल मुकाबले में खिलाड़ी कृपा चौधरी के हैट्रिक के बदौलत पडरौना ने मुज़फ़्फ़रपुर को 5-0 गोल से शिकस्त दे कर किया विजेता ट्राफी पर कब्ज़ा।
महात्मा गाँधी इण्टर कॉलेज के खेल मैदान पर चल रहे आठ दिवसीय फुटबॉल प्रतियोगिता के फ़ाइनल मैच में रविवार को ट्वेंटी एक्स क्लब मुजफ्फरपुर और टॉउन क्लब पडरौना के बीच खेला गया।मैच के आरम्भ होते ही पांचवें मिनट में पडरौना के तरफ से खेल रहे नाइजीरियन खिलाड़ी आर्मण्ड ने शानदार गोल कर के विपक्षी टीम को दबाव में ला दिया। उसके बाद पंद्रहवें मिनट आर्मण्ड ने दूसरा गोल कर टीम को मजबूत पोजिशन में ला खड़ा किया जिससे विरोधी टीम हताश नज़र आने लगे और मैच एकतरफा हो गया। मध्यांतर के बाद 30, 38 और 42वें मिनट में लगातार तीन गोल दाग कर कृपा चौधरी ने पडरौना को 5-0 से विजय दिला दी और खिताब टीम के नाम कर दिया।

 मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक शिवेंद्र सिंह विजेता और उपविजेता टीम को  ट्राफी दे कर सम्मानित किया।  टूर्नामेंट में बेस्ट ऑफ सीरीज का पुरस्कार नाइजीरियन खिलाड़ी आर्मण्ड को दिया गया। मैंन आफ द मैच गोलू चौधरी और बेस्ट स्कोरर सुभाष पाखिर,बेस्ट डिफेन्स का पुरस्कार पप्पू को दिया गया।प्रतियोगिता में यूपी, विहार,मध्यप्रदेश,बंगाल,नेपाल की 18 टीमों ने भाग लिया।प्रतियोगिता का सफल आयोजन के लिए रॉयल क्लब को बधाई देते हुए विधायक शिवेंद्र सिंह ने कहा कि क्लब का मेम्बरों का अथक प्रयास रंग लाया और टूर्नामेंट सफलता पूर्वक संपन्न हुआ ऐसे प्रतियोगिताओं के आयोजन से आपसी भाईचारा और सौहार्द का वातावरण बनता है।वहीँ उन्होंने जिनके नाम से प्रतियोगिता आयोजित की जाती है स्वर्गीय ठाकुर शिवकुमार सिंह जी के जीवन पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक जायसवाल,हाज़ी इम्तेयाज़ अहमद,महंथ संकर्षण रामानुज दास, प्रधानाचार्य आर सी शर्मा, मदन पाण्डेय, रजिस्ट्रार सुरेश तिवारी,मो0 तैय्यब अंसारी,डॉ अजय पाणि पाण्डेय, रॉयल स्पोर्टिंग क्लब प्रिसिडेंट संजीव सोनी,उदयभान मल्ल, अवधेश चौबे,पूर्व सभासद प्रमोद शर्मा,याकूब रायनी,आलोक सिंह,नवीन सिंह,विनोद बंका, राजिक अहमद,संतोष बंका, कमेंट्रेटर गणेश खरवार,संजय पाण्डेय,राजू सिंह, विनोद गिरी,एस ओ आंनद गुप्ता,चौकी इंचार्ज सतीश सिंह आदि मौजूद रहे।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments