Wednesday, February 1, 2023
Homebreaking news मूर्ति रखे जाने के विवाद में इलाहीबाग मोहल्ला में पथराव,  लाठी चार्ज

 मूर्ति रखे जाने के विवाद में इलाहीबाग मोहल्ला में पथराव,  लाठी चार्ज

नई जगह पर पहली बार मूर्ति रख जाने का मोहल्ले वालों ने किया विरोध

 आला अधिकारी मौके पर पहुंचे , बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

गोरखपुर , 4 सितम्बर। तिवारीपुर थाना क्षेत्र के इलाहीबाग मोहल्ला स्थित लाला टोली में  नई जगह  पर  मूर्ति रखने को लेकर रविवार को दो पक्षों में विवाद हो गया। हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं के मौके पर पहुँचने से मामले ने तूल पकड़ा । एसएसपी की निगरानी में दोनों पक्षों में बातचीत चल रही थी कि इसी बीच पथराव शुरु हो गया।  पुलिस को स्थिति नियंत्रण के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा।
कुछ दिन पहले इस थाना क्षेत्र में मदरसे पर लाउडस्पीकर लगाने को लेकर काफी बवाल हुआ था। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। शाम तक विवाद पर फैसला नहीं हो सका।  तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए है।

मिली जानकारी के अनुसार लाला टोली में कुछ लोगों ने शनिवार की शाम  नई जगह पर पहली बार मूर्ति  स्थापित की है  जिसका मोहल्ले के एक पक्ष ने विरोध किया। उनका कहना था उक्त जगह पहली बार मूर्ति रखी जा रही है जबकि प्रशासन ने  नई जगह  पर मूर्ति स्थापित करने से रोक लगा रखी हैं। वहीं मोहल्ले वालों का यह भी कहना था कि बिना प्रशासन को सूचित कर मूर्ति रख दी गयी। लोगों का कहना है कि मूर्ति जब तक नहीं हटती विरोध जारी रहेगा। रविवार को विवाद काफी बढ़ गया। हिन्दू युवा वाहिनी के चंदन विश्वकर्मा व सौरभ विश्वकर्मा के आ जाने से विवाद में इजाफा हुआ। इससे पहले विवाद बढ़ता  पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों पक्षों को काफी समझाया। लेकिन बात नहीं बनी। शाम को पथराव के बाद लाठी भाजनी पड़ी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments