Friday, January 27, 2023
Homeसमाचारमैं वैराइटी से भरा एक्टर हूँ : राजपाल यादव

मैं वैराइटी से भरा एक्टर हूँ : राजपाल यादव

‘ मुझे देखकर लोगों के दिल की धड़कन अच्छी हो जाती है ‘

सैयद फरहान अहमद
गोरखपुर, 6 नवम्बर। अपनी शानदार अदाकारी से दिल जीतने वाले सिने अभिनेता राजपाल यादव का कहना है कि मैं कमेडी को पसंद करता हूं। हमने कमेडी गंभीरता से की हैं। मैं वैराइटी से भरा एक्टर हूँ। कमेडी और सीरियस रोल भी अच्छे से कर लेता हैं।

राजपाल यादव ने यह बातें गोरखपुर न्यूज़ लाइन से बातचीत में कही। वह यहाँ ‘ गोरखपुर बेस्ट ड्रामेबाज ‘ में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने आये थे।
उन्होंने थियेटर, फिल्म और अपने कैरियर के बारे में खुल कर बातचीत की।

सवाल– क्या रंगमंच कमजोर हो रहा है ? रंगमंच से निकलने वाले कलाकार कोई खास मुकाम क्यों नहीं बना प रहे हैं ?
जवाब- रंगमंच न कभी कमजोर था और न कभी कमजोर होगा।रंगमंच के बारे में हमेशा विवेचनाएं, समीक्षाएं होती रहती हैं। हमने बचपन में पढ़ा था परिश्रम, लगन, त्याग सफलता की कुंजी हैं। रंगमंच , फिल्म या कोई भी क्षेत्र हो अगर आपमें सौ प्रतिशत हार्डवर्क के साथ कठिन आत्मविश्वास और बहुत सारा प्यार आपके अंदर है तो सफलता एक दिन जरुर मिलती हैं। कभी सफलता चार दिन पहले मिलती है तो कभी चार दिन बाद।

सवाल- आप ने जब कैरियर की जब शुरुआत की तबसे  आज  तक सिनेमा में क्या बदलाव पाते हैं ?
जवाब- हमनें 1987 से कैरियर  की शुरुआत थियेटर से की। ‘ जंगल ‘ फिल्म से मेरे मंगल दिन शुरु हुए ।जैसे-जैसे समय बदलता है वैसे- वैसे सिनेमा भी बदलता है।यह अच्छी बात हैं।

सवाल- आज के यूथ छोटे कस्बों से मुंबई का रुख कर रहे हैं। उनके लिए क्या नसीहत हैं ?
जवाब- पहले तो छोटी जगह को दिमाग से निकालिए। हम छोटे से शहर से हैं। मेरा गांव सात समंदर से भी बड़ा हैं। यूथ जो भी काम करें उसके लिए संघर्ष शब्द निकाल दें क्योंकि संघर्ष बहुत सहानुभूति पैदा करता हैं और आलसी बनाता हैं।मैं रोज सुबह उठकर खुद से पांच बार आई लव यू बोलता हूं।फिर यह सोचता हूं कि आज नया क्या करना और सीखना हैं। हर रोज एक नई शुरुआत हैं। हम कल को सुनिश्चित करने के लिए आज को असुनिश्चित बनायें हुए हैं। कल किसने देखा हैं ?

rajpal-yadav

सवाल– पहले की फिल्मों की स्क्रिप्ट में कमेडियन के लिए जगह होती थी, अब वह नहीं हैं। ऐसे में कामेडी का भविष्य कैसा है ?

जवाब- मैं कामेडी को पसंद करता हूं। हमारी कामेडी लोगों को अच्छी लगती हैं। लेकिन कमेडी हमनें गंभीरता से की हैं। हालीवुड फिल्म ‘ भोपाल- अ प्रयेर फॉर रेन ‘ में मैंने  हालीवुड अभिनेता मार्टिन शीन तथा मिशा बर्टन के साथ सीरियस भूमिका की हैं। राजपाल वैराइटी से भरा एक्टर है। कमेडी और सीरियस रोल भी अच्छे से कर लेता हैं। कलाकार मनोरंजन करने वाले होते हैं। आज रियल्टी दुनिया जानती हैं। चाहे कलाकार लीड रोल कर रहा हो या सपोर्टिंग. सभी को एंटरटेनमेंट करना हैं। यही सिनेमा का बेस होता हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे देखकर लोगों के दिल की धड़कन अच्छी हो जाती हैं। हम अपना खून जलाते हैं, आप अपना खून बढ़ाते हैं। हमारा आपका खून का रिश्ता हैं।आज के दौर में स्क्रिप्ट हीरो हैं और कलाकार एंटरटेनर।

सवाल- क्या मुबंई फिन्म इंडस्ट्रीज में कहानी लिखने वालों की कमी हैं ? ‘ सिंघम ‘ व ‘ बाहुबली’ जैसी फिल्म कमाई के मामलों में बहुत आगे हैं।

82a80a37-c461-4c91-84f3-bbfe3ed24f02
जवाब- आज कंटेंट ओरिएंटेड फिल्मों का जमाना है। बालीवुड में कंटेंट पर और भी काम करने की जरुरत हैं। हम भी इसी दिशा में हैं कि कुछ और कंटेंट लायें जाये जो हमारी संस्कृति को ऊपर ले जायें। हमारी क्रियेविटी को ऊपर ले जाये।

सवाल- अापकी आने वाली फिल्म कौन सी हैं ?
जवाब- 11 नवम्बर को ‘ ये है लॉलीपाप ‘ रिलीज हो रही है। इसमें मैं सिलेंडर वाला बना हुआ हैं। आने वाले 2017 और 18 में हर साल मेरी चार फिल्में रिलीज होंगी। इनमें मेरी मुख्य भूमिका हैं।
सवाल- कुछ दिन पहले आप पर पांच करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगा।उस पर आपका क्या कहना है ?
जवाब- अदालत में मामला चल रहा है। अदालत का जो भी निर्णय होगा मुझे स्वीकार होगा। हमारे साथ एक साजिश की गयी। जिन्होंने आरोप लगायें उन्होंने हमारा 17 करोड़ रुपया बर्बाद कर दिया। मुझ पर तीन इल्जाम हैं फ्राड किया, लोन लिया, इनवेस्टमेंट किया। हम खुद ही इस बात के इंतजार में हैं कि तीनों में से एक ही काम हो सकता हैं या तो फ्राड हो सकता हैं या लोन हो सकता हैं या इनवेस्टमेंट हो सकता हैं। मुझे तो मालूम है कि सिनेमा बगैर इनवेस्टमेंट नहीं चल सकता। यह तो इनवेस्टमेंट था लेकिन हमारे ऊपर जो इल्जाम लगे हैं हम खुद ही बता सके यह फ्राड नहीं था लोन नहीं था। इनवेस्टमेंट  था। सिनेमा बनाने में 22 करोड रुपए़ लगे जिसमें 17 करोड़ मेरे थे और 5 करोड़ आरोप लगाने वाले के। अदालत के फैसले के बाद हम इसे प्रूफ करेंगे। प्रश्न मेरे मन में भी चल रहा हैं। इसका उत्तर लेकर रहूंगा।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments