Sunday, January 29, 2023
Homeसमाचारराज्ययूपी चुनाव में सेक्यूलर दल महागठबंधन बनाएं - डॉ अय्यूब

यूपी चुनाव में सेक्यूलर दल महागठबंधन बनाएं – डॉ अय्यूब

अखबारों में इश्तहार देकर किया आह्वान

गोरखपुर , 20 जुलाई। पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा डॉ अय्यूब ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में फिरकापरस्त ताकतों को शिकस्त देने के लिए सभी सेक्यूलर पार्टियों से महागठबंधन बनाने का आह्वान किया है। आज उन्होंने पार्टी की ओर से कुछ अखबारों में विज्ञापन देकर यह आह्वान किया।
इस विज्ञापन में एक तरफ उनकी फोटो है तो दूसरी तरफ बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव, यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, उपाध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती की तस्वीर है।
विज्ञापन में कहा कहा गया है कि बिहार में सेक्यूलर पार्टियों का इत्तेहाद न होता तो बिहार को साम्प्रदायिकता के तूफान से बचाना आसान नहीं होता। यह सेक्यूलर पार्टियों के इत्तेहाद की फतह थी कि मुसलमानों से उनका रिजर्वेशन छीनने व उनको पाकिस्तान भेजने वाले फिरकापरस्तों के खौफनाक मंसूबे मटियामेट हो गए।
उन्होंने विज्ञापन में यह सवाल उठाया है कि यदि असोम में यही इत्तेहाद होता तो क्या सेक्युलर पार्टियों को मुंह की खानी पड़ती ? क्या भाजपा के हौसले इतने बुलन्द होते कि उनके लीडरान कैराना को काश्मीर बताकर मुल्क की सबसे बड़ी रियासत उत्तर प्रदेश सहित पूरे मुल्क को ही फिरकावारान फसादात में झोंक देने की साजिशों में लग जाते ?
डा डॉ अय्यूब ने कहा कि मुल्क की आजादी, सलामती, आपसी भाईचारगी व सेक्यूलरिज्म को कायम रखने के साथ मुल्क को झुलसा देने वाली नफरत की आग से बाहर निकालने के लिए सभी सेक्यूलर ताकतों को महागठबंधन बनाना चाहिए।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments