Thursday, February 9, 2023
Homeसमाचारराज्यरजत जयंती समारोह में बीजेपी के वादों की पोल खोलेंगे : विश्वंभर...

रजत जयंती समारोह में बीजेपी के वादों की पोल खोलेंगे : विश्वंभर प्रसाद निषाद

गोरखपुर, 27  अक्टूबर। आगामी 5 नवंबर को समाजवादी पार्टी के 25 वर्ष पूरे होने पर लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में रजत जयंती समारोह का आयोजन किया गया है  जिसमें पूरे प्रदेश के समाजवादी लोहियावादी विचारधारा के मानने वालों को आमंत्रित किया गया है। इसके साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने गैर भाजपा दलों को भी उक्त दिवस पर बुलाया है । गोरखपुर जनपद के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी 3 नवंबर से ही लखनऊ पहुंच कर अपनी आमद कराएंगे ।

यह बातें समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद विश्वंभर प्रसाद निषाद ने बुधवार को पत्रकार वार्ता में कहीं ।

श्री निषाद ने कहा कि वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में वादा किया था कि काला धन वापस लाएंगे ,हर भारतीय के खाते में 15 लाख जमा होगा, महंगाई खत्म करेंगे और युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराएंगे । यह सभी वादे आज सपनों की तरह दिख रहे हैं ,जो यथार्थ नहीं होते। जबकि हमारी पार्टी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने चुनावी घोषणा पत्र के हर एक वादे को पूरा करके दिखाया है ।
उन्होंने कहा की मेट्रो, कन्या विद्याधन, लोहिया आवास, जनेश्वर मिश्र ग्राम योजना ,समाजवादी पेंशन जैसे कार्यों को अगर गिनाया जाए तो कानून व्यवस्था के नाम पर शोर मचाने वालों को एनसीआरबी की अद्यतन रिपोर्ट पढ़नी चाहिए। जिसमें स्पष्ट लिखा है कि 26 राज्यों से बेहतर कानून व्यवस्था यूपी की है, यही कारण है कि उत्तर प्रदेश में पर्यटकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है । समाजवादी पार्टी अपने स्थापना काल से ही हर तरीके से अन्याय, गैर बराबरी को दूर करने के लिए सतत प्रयत्नशील रही है। पिछड़ों दलितों, नारियों को विशेष अवसर के सिद्धांत के तहत मजबूत किया गया और विकेंद्रीकरण पर आधारित आर्थिक नीतियों से झोपड़ियों व कुटीरों को ताकत दी गई है ।
सपा नेता ने कहा कि प्रदेश में सपा की सरकार आने पर ही मछुआरा समुदाय के लोगों को किसान का दर्जा दिया गया है और किसी भी तरह की अकल्पनीय घटना होने पर उन्हें भी 5 लाख का बीमा प्रदान किया जाएगा। निषाद समाज को हमेशा से समाजवादी पार्टी ने बेहतर लाभ दिया है जिसमें मत्स्य व्यवसाय करने वालों को मछुआ आवास भी उपलब्ध कराया गया है, जिसकी कीमत तीन लाख रुपए है। आरक्षण के मुद्दे पर 17 जातियों कि आरक्षण रिपोर्ट हमने केंद्र सरकार में भेज दिया था, किंतु केंद्र ने वह रिपोर्ट अमान्य कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने दलित पिछड़े व अन्य सभी वर्गों के लिए परस्पर हितेषी भाव से कार्य किया है ।

श्री निषाद रजत जयंती समारोह के अवसर पर जनपद के सपाइयों की भागीदारी को लेकर जिला सपा कार्यालय में समीक्षा बैठक करने आए थे।⁠⁠⁠⁠

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments