Monday, February 6, 2023
Homeसमाचारराज्यराजनीति में उतरेंगे राजपाल यादव , भाई की सर्व समभाव पार्टी के...

राजनीति में उतरेंगे राजपाल यादव , भाई की सर्व समभाव पार्टी के लिए करेंगे चुनाव प्रचार 

– उत्तर प्रदेश में जबर्दस्त एनर्जी लेकिन अमन- चैन नहीं
सैयद फरहान अहमद
गोरखपुर, 7  नवम्बर। बॉलीवुड अभिनेता राजपाल यादव अब राजनीति के अखाड़े में उतर गए हैं। वह अपने बड़े भाई श्रीपाल सिंह यादव की सर्व समभाव पार्टी (एसएसपी) के लिए यूपी में जमकर प्रचार करने वाले हैं। वह खुद तो चुनाव नहीं लड़ेंगे लेकिन पार्टी के प्रचार में दो महीना लगाएंगे।

गोरखपुर आए राजपाल यादव मोहद्दीपुर स्थित होटल में प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी। राजपाल ने कहा कि उप्र हमारी जन्मभूमि हैं जबकि मुंबई कर्मभूमि हैं। मेरा परिवार यहां खेती किसानी करता हैं। मैं सारे त्यौहार यहीं आकर मनाता हूं। हमने पौने दौ सौ फिल्मों में काम किया। मुझे ऐसा लगा कि अब तक परिवार और व्यापार देख रहा था लेकिन एक नागरिक के रुप में हमारी जिम्मेदारी बनती हैं कि अब जन्मभूमि के लिए कुछ किया जाए और यह सही समय हैं जन्मभूमि के लिए काम करने का। उसका कर्ज उतारने का।

ad19959e-b4bf-413b-8782-6ee7b7694ee2

उन्होने कहा कि पचासों देशों से भी बड़ा उप्र पचासों साल से पीछे हैं। हम हमेशा निंदा की राजनीति करते हैं। विवाद की राजनीति करते है। जरूरत आंदोलन छेड़ने और संवाद कायम करने की है। कुछ ज्वलंत सवाल थे जिसके लिए एक मंच की जरुरत थी। हमसे दो साल बड़े हमारे भाई श्रीपाल सिंह यादव ने सर्व समभाव पार्टी (एसएसपी) ने एक साल पूर्व वृंदावन में बनायी। यह पार्टी उनकी सोच हैं। उन्होंने हमें पढ़ाया लिखाया, परिवार चलाया। उनकी सोच से अगर उप्र चलेगा तो खूब विकास होगा। मुझे ऐसा लगता हैं कि जब उनकी सोच से हमारा 28 लोगों का परिवार चल सकता हैं तो उप्र के 22 करोड़ लोगों का प्रदेश भी चल सकता हैं। यह पार्टी विवाद की नहीं संवाद की पार्टी हैं। यह पार्टी देश के अनछुये पहलूओं पर काम करेगी। हमारी चली तो 400 सीटों पर उम्मीदवार खड़े किए जायेंगे। हमारी बातों को गंभीरता से लीजिए। हम रिज्लट पर नहीं बेस पर काम करने वाले लोग हैं। अभी तो यह पार्टी बच्चा हैं। अभी तो इसकी नींव पड़ी हैं। इसे हम पूरे जीवन प्रमोट करेंगे। एक साल पहले से हम इसकी नीति, नियति व रणनीति पर काम कर रहे थे।  हमने इसे देश की श्रेष्ठ पार्टी बनाने का सपना देखा हैं। मैं पार्टी का स्टार प्रचारक हूं। मै 2017 के किसी चुनाव में नहीं लड़ रहा हूं  लेकिन 400 या जो भी पार्टी कैंडीडेट हैं समझ लिए वह राजपाल यादव ही हैं। हम उनके लिए दिसम्बर और जनवरी पूरे 60 दिन उप्र की सड़कों पर सिनेमा छोड़कर पर मिलेंगे। हमारी कमिटमेंट उप्र के लिए हैं। हम यहां अभिनेता बनकर नहीं नागरिक बन कर आयें हैं।
चुनाव के मुद्दे पर कहा कि हम सब एक दूसरे के साथ प्यार के साथ रहे। मैं निर्माण में विश्वास करता हूं। भय मुक्त प्रदेश होना चाहिए। एनर्जी वाला प्रदेश लेकिन अमन चैन नहीं है। अमन चैन करना हमारा मकसद, निर्माण हमारा कार्य।
गठबंधन के सवाल पर कहा कि पार्टी की नीति नियति तो पता लग जायें।गठबंधन तो बहुत बाद की बात हैं। अपनी स्क्रिप्ट पता नहीं हैं और चार स्क्रिप्ट और मिला ली जायें तो यह फायदेमंद नही हैं। राजनीति को लेकर हम बेहद सीरियस व संवेदनशील हूं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments