Tuesday, January 31, 2023
Homeसमाचारजनपद‘ राजलनीति ’ के आडिओ संस्करण का विमोचन

‘ राजलनीति ’ के आडिओ संस्करण का विमोचन

गोरखपुर, 15 दिसम्बर। पुस्तक ‘ राजलनीति ‘ के आडिओ संस्करण का विमोचन गोरखपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक कुमार ने किया। इस मौके पर कुलपति ने ‘ राजलनीति ‘ के आडिओ संस्करण के लिए लेखक को बधाई दी और कहा कि पुस्तक की तरह इसका आडिओ संस्करण भी लोगों को बहुत पसंद आएगा।

राजलनीति का यह आडिओ संस्करण यू ट्यूब पर निःशुल्क रूप से सुना और डाउनलोड किया जा सकता है |

इस कार्यक्रम मे प्रो अजेय गुप्ता, प्रो चन्द्र भूषण अंकुर ,पूनम, साक्षी, विजयलक्ष्मी उपस्थित थे |

राजलनीति किताब के पहले अध्याय “बच्चे मुश्किल में हो तो माँ ही काम आती है” को इंटरनेट पर डाला था जिसे लगभग चार लाख लोग ने पढ़ा और सराहा।

“राजलनीति” – एक ऐसे लड़के की कहानी है जिसे दुनिया ने कहा की वह जीवन में कुछ भी नहीं कर सकता क्योंकि उसमें पढ़ने लिखने की योग्यता नहीं है।

यह पुस्तक राजल के संघर्ष की कहानी है जो जो पढ़ाई में बहुत कमजोर था। अध्यापकों और समाज को लगता था कि वह जीवन में ना ही कभी पढ़ पाएगा ना ही कुछ कर पाएगा। स्कूल में मिलने वाली बार-बार सजा और “जीवन में सिर्फ रिक्शा/ठेला ही चला पाएगा” जैसे तानो से थककर उसने पढ़ाई छोड़ने का निर्णय ले लिया था,पर दादाजी के मार्गदर्शन से उन्होंने पढ़ाई को जारी रखा और आज एलएलबी. PGJMC (JOURNALISM) ,PGDBA (MBA), B LEVEL (MCA)  जैसी 4 प्रोफेशनल डिग्री समेत उनके पास 9 डिग्री/सर्टिफिकेट हैँ। वह आरजी-टेक एजुकेशन के माध्यम से आर्थिक रूप से कमज़ोर छात्राओं को रोजगार के लिए निःशुल्क प्रशिक्षित करके अपने पैरो पर खड़ा कर रहें हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments