Tuesday, January 31, 2023
Homeसमाचारराहुल गांधी की किसान यात्रा का नारा- किसानों का कर्जा माफ करो,...

राहुल गांधी की किसान यात्रा का नारा- किसानों का कर्जा माफ करो, बिजली बिल हाफ करो और समर्थन मूल्य पर जवाब दो

किसान यात्रा के दौरान 2.5 करोड़ किसानों से मांग पत्र भरवाने का लक्ष्य

पार्टी से टिकट के दावेदार 10,000 किसानों से भरवायेंगे  मांगपत्र

नई दिल्ली में 2 अक्तूबर को होगा विशाल प्रदर्शन

सैयद फरहान अहमद

गोरखपुर, 1 सितम्बर। राहुल गाँधी की 6 सितम्बर से देवरिया के रुद्रपुर से शुरू हो रही किसान यात्रा का नारा होगा ‘किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ और समर्थन मूल्य का करो हिसाब ‘। राहुल गांधी यात्रा के दौरान चौपालों, खात  सभाओं के जरिये किसानों की समस्या से रुबरु होंगे और इस दौरान वह इन मांगों को जोरदार तरीके से उठाएंगे।

इस यात्रा के दौरान किसानों से इससे संबन्धित मांग पत्र भी भरवाया जाएगा। यात्रा के दौरान कुल 2.5 करोड़ किसानों से मांग पत्र भरवाने का लक्ष्य रखा गया है।  इसके लिए 6-15 सितम्बर तक विधानसभाओं से टिकट के दावेदार 100 बूथ कार्यकर्ताओं के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्रों में किसानों से मुलाकात कर उनकी समस्या को जानेंगे और पार्टी द्वारा निधार्रित 10,000 मांग पत्र भरवायेंगे। इसी तरह अगर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भी टिकटों के दावेदार होंगे तो उन्हें भी मांगपत्र भरवाना पड़ेगा। हर ब्लाक का लक्ष्य 25 हजार मांग पत्र भरवाने का है। इस तरह 20,000 आवेदन मांगपत्र भरवाया जायेगा। यात्रा की समाप्ति पर 2 अक्टूबर को दिल्ली में विशाल प्रदर्शन होगा और यह मांग पत्र राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा।
कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को किसानों के तीनों मुद्दों और पार्टी की नीतियों से सम्बंधित पम्फलेट और मांगपत्र लेकर किसानों व जनता के बीच जाकर प्रचार प्रसार करना होगा।
पार्टी की रणनीति है कि किसानों से जुड़ने की इस मुहिम में कार्यकर्ता सड़क पर उतर जायें और किसान और जनता से मिल पार्टी की नीतियों से अवगत करायें। यात्रा की शुरुआत यूपी कांग्रेस द्वारा सूबे के देवरिया जिले के रुद्रपुर विधानसभा से होगी। इस यात्रा के चलते राहुल गाँधी करीब 225 विधानसभा क्षेत्रों में करीब 2500 किलोमीटर की यात्रा तय करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments