Monday, February 6, 2023
Homeसमाचाररिहाई मंच के नेता राजीव यादव को पुलिस ने बुरी तरह पीटा,...

रिहाई मंच के नेता राजीव यादव को पुलिस ने बुरी तरह पीटा, जख्मी राजीव ट्रामा सेंटर में भर्ती

भोपाल मुठभेड़ कांड के विरोध में धरना देने जा रहे थे राजीव, हस्तक्षेप करने पर शकील कुरैशी को भी पीटा

गोरखपुर, 2 नवम्बर। भोपाल मुठभेड़ कांड के विरोध में जीपीओ पर धरना देने जा रहे रिहाई मंच के नेता एवं मानवाधिकार कार्यकर्ता राजीव यादव को पुलिस ने आज बुरी तरह पीटा। उन्हें बचाने की कोशिश कर रहे शकीन कुरैशी को भी पुलिस ने पीटा। पुलिस की पिटाई से राजीव यादव बेहोश हो गए। उन्हें बाद में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

82aa5efa-944d-4f1b-a90e-5a4c1e5554b8

इस घटना की तमाम संगठनों ने कड़ी निंदा की है। रिहाई मंच के अनिल कुमार यादव ने हजरतगंज कोतवाली में एसआई ओंकार नाथ यादव और विजय कुमार पांडेय पर राजीव यादव को जान से मार डालने की नीयत से हमला करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर करने की लिए तहरीर दी है जिसे पुलिस ने हस्तक्षेप न करने योग्य अपराध के तहत दर्ज किया है।

dcbeb130-be83-472f-a3a5-3145cd74beae

रिहाई मंच ने आज भोपाल मुठभेड़ कांड के विरोध में धरना देने का ऐलान किया था। धरने के लिए रिहाई मंच के राजीव यादव, शकील कुरैशी व अनिल यादव हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर पहुंचे और बैनर बांधने लगे। इसी बीच हजरतगंज के एसआई ओकार नाथ यादव व विजय कुमार पांडेय वहां पहुंचे और बैनर उतारने के लिए दबाव बनाने लगे। राजीव यादव ने जब मना किया तो दोनों ने उन्हें डंडों से बुरी तरह पीटा। हस्तक्षेप करने पर शकील कुरैशी को भी पीटा गया। दोनों पुलिस कर्मी राजीव यादव को मारते हुए और घसीटते हुए हजरतगंज कोतवाली ले गए। पिटाई से राजीव बेहोश हो गए और उनकी स्थिति बिगड़ गई। बाद में उन्हें इलाज के लिए ट्रामा सेंटर ले जाया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments