Friday, January 27, 2023
Homeसमाचारवार्ड नं. 64 चक्शा हुसैन : सपा के लिए जीत को बरकरार...

वार्ड नं. 64 चक्शा हुसैन : सपा के लिए जीत को बरकरार रखने की चुनौती

गोरखपुर, 19 नवम्बर। वार्ड नं. 64 चक्शा हुसैन अनारक्षित सीट हैं। इस वार्ड में सिर्फ मुस्लिम प्रत्याशी ही ताल ठोंक रहे हैं। यानी मुस्लिम के मुकाबिल मुस्लिम ही लड़ रहा हैं जाहिर है जीतेगा भी मुस्लिम। यहां वोटों को ध्रुवीकरण कोई मायने नहीं रखता है। सपा, कांग्रेस, बसपा, आप, एमआईआईएम और यहां तक भाजपा ने भी मुस्लिम प्रत्याशी खड़ा किया हैं। यहां 13 मुस्लिम प्रत्याशी हैं।

[box type=”shadow” ]कुल मतदाता – 11500

पुरुष – 6500

स्त्री – 5000

कुल प्रत्याशी – 13 [/box]

यहां हर बार सपा ने या सपा समर्थित प्रत्याशी ने जीत हासिल की हैं। अबकी बार सपा ने निर्वतमान पार्षद को टिकट न देकर सपा के भूतपूर्व पार्षद के भाई को टिकट दिया है। निर्वतमान पार्षद के पति निर्दल चुनाव लड़ रहे हैं। यहां देखना दिलचस्प होगा कि वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में भाजपा प्रत्याशी जीत हासिल कर पाता है कि नहीं। मुसलमानों की भाजपा से दूरी जगजाहिर है। यहां भाजपा प्रत्याशी की राह आसान नहीं हैं। वहीं सपा कई वार्डों में अपनों से ही जूझती नजर आ रही हैं। कई उसके अपने निर्दल प्रत्याशी के रुप में नाक में दम किए हुए हैं।

वार्ड की समस्याएं-
बुनकरों की समस्या (हैंड लूम, पॉवर लूम), सबसे खराब जल निकासी,  बजबजाती नालियां, क्षतिग्रस्त सड़कें, मच्छरों का प्रकोप, चारों तरफ गंदगी, सफाई व्यवस्था नदारद, गली व मोहल्लों में हमेशा जलभराव,  छुट्टा पशुओं का आतंक,  पेयजल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments