Thursday, February 9, 2023
Homeसमाचारराज्यसिसवा में कमल की चाह में दलबदलू अधिक

सिसवा में कमल की चाह में दलबदलू अधिक

बगावत और विरोध करने वाले भी भाजपा के टिकट की लाइन में 

महराजगंज, 3  मई। महराजगंज जिले की सिसवां  विधान सभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के टिकट को लेकर गजब का दंगल चल रहा है।पार्टी के धुर विरोधी रहे कई नेता भी इस बार टिकट के लिये भाजपा के लाईन में है। कोई हाथी से उतर कर तो कोई पंखे का साथ छोड कर कमल का फूल मांग रहा है।
सिसवां विधान सभा क्षेत्र सिसवा स्टेट का गढ़ है। भाजपा को यहाँ कुछ बार ही जीत नसीब हुई है लेकिन उसको वोट अच्छा-खासा मिलता रहा है।  पिछले चुनाव में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रमापति राम त्रिपाठी को यहा करारी हार का सामना करना पडा था। सिटिंग विधायक अवनीन्द्र नाथ द्विवेदी उर्फ महंत दूबे का टिकट काट कर पार्टी ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डा० त्रिपाठी को मैदान में उतारा था लेकिन साईकिल की तेज रफ्तार में वे काफी पीछे छूट गये थे।

लेकिन अब सीन बादल चुका है।  पीस पार्टी के प्रत्याशी और चुनाव परिणाम में तीसरे पायदान पर रहे ई०आरके मिश्र और बपसा के हाथी के साथी रहे चौधरी प्रेम सागर पटेल भी आज भाजपा का टिकट मांग रहे है।सूत्र बताते है कि सिसवां से भाजपा का टिकट मांगने वालों की लम्बी कतार है।पिछले चुनाव में पार्टी से बगावत करने वाले पूर्व विधायक महंत दूबे भी भाजपा टिकट दावेदारों में शामिल है।टिकट के लिये क्षेत्र से लेकर लखनऊ और दिल्ली तक अपना रास्ता और जुगाड बैठाने वालों में ज्यादातर प्रत्याशी पार्टी लाइन और विचार से अलग दलबदल फार्मूले वाले है।तो वही पूर्व प्रत्याशी डा०रमापति राम का जब तब क्षेत्र में दिखना उनके सिसवा चुनावी रण में दूसरी बार उतरने का संकेत दे रहे है।भाजपा टिकट के प्रबल दावेदारों में भाजपा सिसवा विस प्रभारी अजय कुमार श्रीवास्तव ,पूर्व विधायक अवनीन्द्र नाथ द्विवेदी , विश्व हिन्दू परिषद के नेता ज्योतिष मणि त्रिपाठी , ई आरके मिश्र चौधरी, प्रेम सागर पटेल , प्रभाकर द्विवेदी व राजेश मद्धेशिया सहित करीब दर्जनभर नेता कमल के लिये कतार में है।अब देखना दिलचस्प होगा कि यहा पार्टी किस पर दांव लगाती है।हमेशा कार्यकर्ताओं की बात करने वाली पार्टी किसी कार्यकर्ता को टिकट देती है या बिहार की तरह यहां भी दलबदल वाले नेताओं के प्रभाव का प्रयोग करती है यह तो आने वाला समय बतायेगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments