समाचार

अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी मुनाफ पटेल ने किया क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन ,पहला मैच सिकटा ने जीता

सिसवा बाजार (महराजगंज), 8 जनवरी।  महात्मा गांधी इण्टर कालेज के मैदान पर शनिवार को सिसवा प्रीमियर लीग द्वारा आयोजित सात दिवसीय ठाकुर शिवकुमार सिंह स्मारक राज्य स्तरीय कैनवस क्रिकेट प्रतियोगिता का शानदार आगाज हुआ। उदघाटन मैच मार्शल स्टूडेंट क्रिकेट क्लब सिकटा व वाईसीसी क्रिकेट क्लब रामकोला के बीच खेला गया। जिसमें सिकटा ने रामकोला को 33 रन से पराजित किया।

मैच का शुभारम्भ भारतीय क्रिकेट टीम तेज गेंदबाज रहे मुनाफ पटेल ने किया। एमजीआईं ग्राउण्ड मुनाफ पटेल को पहुँचते ही दर्शक इस तूफानी गेंबाज़ को एक झलक पाने को बेताब हो गए गहमागहमी के बीच युवाओं में सेल्फी लेने के लिए होड़ सी मच गई कुछ खेलाड़ियों ने बॉलिंग की टिप्स भी ली। 2011 में विश्व कप विजेता टीम के खिलाडी रहे मुनाफ पटेल ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारम्भ किया।

a9b82dd2-299a-4445-8fb8-4b86355f33db

सूरज की लुकाछिपी के बीच मैदान पर क्रिकेट मैच का शानदार प्रदर्शन आगाज हुआ। दोनों टीमो ने जम कर पसीना बहाते हुए रोमांचक मुकाबले की गर्माहट बरकरार रखी।टॉस जीतकर रामकोला की टीम ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी सिकटा की टीम की शुरुआत अच्छी नही रही। टीम के खिलाड़ी मोनू 06, प्रिंस 05, हरिंद्र 04, मुलायम ने 33 मोहित 12 तथा अशोक के 20 रनों की मदद से 94 रन बनाये। वाईसीसी क्रिकेट क्लब रामकोला की तरफ से राम प्रताप व गुलशन ने तीन-तीन, नमन सिंह व मुजम्मिल ने दो-दो तथा सोनू, करन पटेल व तौफीक ने एक-एक विकेट लिए। जबाब में खेलने उतरी रामकोला की टीम 61 रन बनाकर यह मैच 33 रनों से हार गयी। टीम के तरफ से खेलते हुए सर्वाधिक 14 रन करन पटेल ने, 10-10 रन विकास व गुलशन ने तथा विजय व पवन ने 3-3 रन बनाया। मैच का संचालक कमेंट्रेटर उमेश जायसवाल,आकाश सिंह रहे एम्पायर की भूमिका अमित सिंह सोनू और मोनू रावत ने निभाई।

62c05bc2-433a-4307-bc39-312bc3b8c9c0

इस दौरान मुनाफ पटेल ने पत्रकार वार्ता में महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी छोड़ने के सवाल पर कहा कि कप्तानी छोड़ने का निर्णय खुद धोनी का है और उनका निर्णय हमेशा ठीक होता है।मुनाफ ने नये कप्तान विराट कोहली को भी एक अच्छा कप्तान बताया। उन्होंने क्रिकेट को अपना प्यार बताते हुए कहा कि हम आखरी साँस तक क्रिकेट खेलना चाहेंगे।युवाओं के लिये सन्देश में कहा कि युवा पूरे मनोयोग और लगन से अपने खेल पर ध्यान दे तो सफलता उनसे दूर नही होगी। क्रिकेट से युवा एक बेहतरीन करियर बना सकते हैं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि को आयोजक मण्डल के तरफ से नगर पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार जायसवाल व क्लब अध्यक्ष सत्यम सिंह ने बैज लगाकर व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस दौरान प्रधानाचार्य मदन पांडेय,ग्राम विकास अधिकारी राकेश कृष्ण त्रिपाठी अमित अंजन, कृष्ण मुरारी सिंह, मनोज सोनी, पंकज सिंह, शिव जी सोनी, मुकेश जायसवाल, संजय जायसवाल, अमित सिंह(एडवोकेट), धीरज सिंह, गुड्डू खान, सोनू पूरी अशरफ अली,मोहम्मद आतिफ,सन्नी, राजकुमार सिंह, प्रवीण सिंह सहित तमाम गणमान्य लोग मौजूद रहे। ⁠⁠⁠⁠

Related posts