समाचार

उप्र धनवान लोगों का गरीब प्रदेश : नितिन गडकरी

गोरखपुर -वाराणसी फोरलेन और कालेसर-जंगल कौडिय़ा फोरलेन बाईपास का शिलान्यास

गोरखपुर, 8 सितम्बर। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को तेनुआ टोल प्लाजा के पास एनएच-29 गोरखपुर -वाराणसी फोरलेन और कालेसर-जंगल कौडिय़ा फोरलेन बाईपास का शिलान्यास किया।

गोरखपुर वाराणसी फोरलेन 208 किमी लंबा है और यह 3 सेक्शन वाराणसी-गाजीपुर, गाजीपुर-मऊ और मऊ-गोरखपुर में बनेगा। इसमें 3 रेल ओवरब्रिज और 10 पुलो का निर्माण होगा जिस पर कुल लागत 2700 करोड़ आएगी।

acc8b83f-ef0a-4f7d-af9a-46bca206570e

इस मौके पर कौड़ीराम के किसान इंटर कालेज में जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने बिना नाम लिए सपा व बसपा पर तीखे प्रहार किए। उन्होने कहा कि आप जाति के नाम पर वोट देते हैं । अब इसे छोडें और विकास के नाम पर वोट दें। इसी से उत्तर प्रदेश आगे बढेेगा। उत्तर प्रदेश के पिछडेपन के लिए जाति-पाति की राजनीति का जिम्मेदार बताया और कहा कि जब तक इस तरह की राजनीति से मुक्ति नहीं मिलती विकास का लक्ष्य पूरा नहीं हो सकता है। अबकी बार चुनाव में आपको जाति-पाति से ऊपर उठकर प्रदेश के विकास के लिए वोट देना हैं।

2a00cae5-0ba9-41d2-b4bf-aae4eaa569e1
उन्होंने उप्र को धनवान लोगों का गरीब प्रदेश बताया। उन्होने कहा कि इसे गरीब बनाया है जाति-पाति की राजनीति ने। इसके लिए अधिक दोष आपका है। आप ने ऐसे लोगों को सत्ता पर बैठाय जो मनमानी कर रहे हैं।
इस मौके पर नितिन गडकरी ने राप्ती-घाघरा जलमार्ग बनाने पर सहमति जतायी।  उन्होंने मंच से ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि डीपीआर बनाकर उनके सामने प्रस्तुत करें।⁠⁠⁠⁠

गड़करी जी ने कहा है फोरलेन 2018 तक बन जाएगा। उन्होने ये भी कहा कि जितनी भी एक लेन की सड़के हैं उन्हे दो लेन कर दिया जाएगा। उन्होने कौडीराम से सोहगौरा मार्ग, कौडीराम से बासगाव- माल्हनपार- उरूवा तथा कौडीराम से गजपुर करहकोल घाट- रूद्रपुर- देवरीया तक एव चन्नाघाट पर पुल बनवाने के लिए कहा। मंत्री ने सांसद योगी आदित्यनाथ और कमलेश पासवान की कुछ मांगों पर कहा कि आप काम मांगते मांगते थक जाएंगे हम पैसे देते नही थकेंगे।

 

Related posts