समाचार

जनता त्रस्त, मोदी जी मस्त : राहुल गांधी

गोरखपुर में रोड शो में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला 
सूट बूट की सरकार चलाने के बजाय किसानों की सरकार चलाएं 
सैयद फरहान अहमद
गोरखपुर, 7 सितम्बर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज गोरखपुर में रोड शो करते हुए मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने कहा कि सूट बूट की सरकार में जनता त्रस्त है लेकिन मोदी जी मस्त हैं। राहुल गांधी ने इसके पहले बीआरडी मेडिकल कालेज में इन्सेफेलाइटिस मरीजों से मिल कर लौटने के बाद पत्रकारों से बता करते हुए कहा की मोदी जी सूट बूट की सरकार चलाने के बजाय किसानों की सरकार चलाएं।
2 (1)
शहर में लगभग पांच किलोमीटर रोड शो के दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को सीधे निशाने पर लेते हुए कहा कि मोदी जी कभी इंग्लैंड, कभी चाइना, कभी जापान जाते हैं,  ओबामा से गले मिलते है लेकिन मैं याद दिलाना चाहता हूं कि वह हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री हैं। उन्हें यहां ध्यान केन्द्रित करना चाहिए और किसानों की फिक्र करनी चाहिए।
1
घोष कंपनी चौक और शास्त्री चौक पर भीड़ से खिताब करते हुए उन्होंने किसान यात्रा का मकसद बताया और कहा कि हिंदुस्तान में दो किस्म के लोग रहते है। एक वह है जिनके पास सब कुछ है। खूब सारा पैसा, बड़ी-बड़ी गाड़ियां, प्राइवेट जहाज, वहीं दूसरे वह लोग है जो खेतों में काम करते है मजदूरी करते हैं, छोटी दुकान चलाते है। राहुल के अनुसार दिल्ली (केंद्र सरकार) का फोकस सिर्फ अमीर और प्राइवेट जहाज रखने वालों की तरफ है। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल में मोदी सरकार ने एक लाख दस हजार करोड़ रूपए का कर्ज माफ किया है। लेकिन सवाल यह है कि यह कर्ज किसका माफ हुआ हैं तो इसका जवाब सुनकर आप हैरान रह जायेंगे कि यह वहीं दस पंद्रह बड़े लोग है जिनका नाम वह लेना नहीं चाहते है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने मजदूरों  को जहां मनरेगा के माध्यम से वहीं किसानों का सत्तर हजार करोड़ का कर्ज माफ करके उन्हें राहत दी थी लेकिन मौजूदा सरकार ऐसा नहीं कर रही है।
5 (1)
उन्होंने कहा कि यात्रा इसीलिए निकल रही है ताकि सरकार पर दबाव बनाकर किसानों की समस्याओं का समाधान कराया जायें लेकिन फिर भी सरकार ऐसा नहीं करती तो हमारी सरकार आने पर किसानों को राहत पहुंचायी जायेगी।
योगी के गढ़ में ‘युवराज‘ ने दिखायी ताकत
भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ का गढ़ माने जाने वाले गोरखपुर में कांग्रेस के ‘युवराज‘ राहुल गांधी ने रोड शो के जरिए ताकत दिखायी है। कांग्रेस उपाध्यक्ष की नेतृत्व में देवरिया के रूद्रपुर से शुरू हुई किसान यात्रा कुशीनगर से होते हुए बुधवार को गोरखपुर पहुंची। जहां सबसे पहले उन्होंने बीआरडी मेडिकल कालेज के नेहरू अस्पताल में भर्ती इंसेफेलाइटिस से पीड़ित बच्चों और उनके परिवार वालों से मुलाकात की। उसके बाद दोपहर करीब 12.53 पर गोविवि चौराहा से रोड शो की शुरूआत की। यहां पहले से ही भारी तादाद में कांग्रेस समर्थक मौजूद थे। जिनके जोश को देखकर राहुल गांधी गाड़ी की छत से बाहर निकल आयें और लोगों का अभिवादन हाथ हिलाकर व हाथ मिलाकर किया। करीब पांच किलोमीटर के रोड शो के दौरान कांग्रेसियों का बड़ा हुजूम नजर आया। जिन्होंने अपने नेता के स्वागत के लिए फूल मालाओं के साथ गुलाब की पंखुड़ियां सड़कों पर बिछा दी थी। रोड शो के दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जनता के आग्रह पर दो जगह खिताब भी किया और अपनी इस यात्रा के उद्देश्य को बताया।
town halll
5 किलोमीटर रोड शो में लगे ढाई घंटे 
गोरखुपर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो हालांकि पहले शहर की कई संकरे रास्तों से गुजराना था लेकिन सुरक्षा और ट्रैफिक के मद्देनजर किसान यात्रा के रूट में मामूली फेरबदल करना पड़ा।  उनका काफिला गोविवि चौराहा, सिटी माल, गणेश चौराहा, इंदिरा तिराहा, कचहरी चौराहा, टाउनहाल, घोषकंपनी चौराहा, शास्त्री चौक होते हुए अम्बेडकर चौराहे खत्म हुआ। वहां से रूस्तमपुर होता हुआ। सहजनवां के लिए रवाना हो गया। राहुल गांधी की यह पूरी यात्रा करीब 2.30 घंटे की रही।
selfi photo
हाथ मिलाने व आटोग्राफ के लिए मची होड़
गोरखपुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान उनसे हाथ मिलाने और आटोग्राम लेने के साथ ही अपनी समसयाओं से सबंधित ज्ञापन देने वालों की होड़ नजर आयी। एक लम्हा ऐसा भी आया जब सेंट एंड्रयूज डिग्री कालेज के छात्र-छात्राएं व अध्यपाक अपने क्लास से निकलकर कालेज की छतों और गेट से बाहर आ गए। राहुल गांधी ने इन सबका हाथ हिलाकर और हाथ मिलाकर ना केवल अभिवादन स्वीकार किया बल्कि आटोग्राफ देने के साथ ज्ञापन भी स्वीकार किया।
राहुल को करीब से देखने के लिए दूरबीन का लिया सहारा
राहुल गांधी की झलक पाने व उनकी तस्वीर को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने की ललक कांग्रेसियों के साथ रोड शो के रास्तों पर मौजूद घरों व दुकानवासियों में नजर आयी। कोई तस्वीर खिंच रहा था तो कोई वीडियों बनाने में मशरूफ था। राहुल की यात्रा में खुद को शमिल बताने के लिए लोग अपनी सेल्फी भी लेते हुए नजर आ रहे थे। अम्बेडकर चौराहे के पास स्थित सेंट एंड्रयूज कालेज की छत पर कुछ लोगों ने राहुल को करीब से देखने के लिए दूरबीन का भी सहारा लिया।
महात्मा गांधी व डा. भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यर्पण  
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व संविधान निर्माता डा. भीम राव अम्बेडकर की मूर्ति पर माल्यर्पण व नमन किया लेकिन उनकी दादी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मूर्ति पर माल्यर्पण का कार्यक्रम नहीं हुआ।पुलिस वालों ने की जिलाध्यक्ष से बदसलूकी
राहुल गांधी के रोड शो शुरू होने से पूर्व सुरक्षा में तैनात कुछ पुलिस कर्मियों ने गोविवि चौराहें पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सैयद जमाल के साथ धक्का मुक्की की। हालांकि वहां मौजूद दीगर कांग्रेसियों ने उनकी पहचान बताने पर सुरक्षा घेरे में उन्हें आने दिया। जिसके बाद उन्होंने राहुल गांधी से मुलाकात की और किसान यात्रा का आगाज हुआ।
अंगोछा लिया लेकिन सर पर बांधा नहीं
गर्मी की शिद्दत को महसूस करते हुए भीड़ में एक शख्स ने राहुल गांधी को अंगोछा दिया हालांकि उन्होंने इसको कबूल कर लिया लेकिन अपने सर पर नहीं बांधा।

st andrews
राहुल ने तोड़ा सुरक्षा घेरा
गोरखपुर। किसान यात्रा के दौरान कांग्रसे उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उस वक्त सुरक्षा घेरा तोड़ दिया जब घोष कंपनी चौक पर बने स्वागत स्टेज से लोगों ने खिताब करने का आग्रह किया। हालांकि वह पहले अपनी निजी गाड़ी से खिताब करने के लिए राजी हुए लेकिन हैंडमाइक काम ना करने के बाद अचानक वह अपनी गाड़ी से बाहर आ गए और देखते-देखते स्टेज पर चढ़ गए। यह देखकर उनके सुरक्षा कर्मियों ने गाड़ी से कूदते फांदते उन्हें कवर किया।

Related posts