जनपद

जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव 13 को

-महोत्सव को सफल बनाने को प्रभारी नामित, कार्यक्रम स्थल भी निर्धारित

-महोत्सव में जूनियर व सीनियर वर्ग के प्रतिभागी करेंगे प्रतिभाग

महराजगंज, 6 दिसम्बर. जिला विज्ञान क्लब के तत्वावधान तथा पंडित दीनदयाल इंटर कालेज द्वारा आयोजित महराजगंज विज्ञान महोत्सव  2017 का आयोजन 13दिसम्बर को होगा। इन आयोजनों को सफल बनाने के लिए प्रभारी नामित कर दिए गए हैं। कार्यक्रम स्थल का भी निर्धारण कर दिया गया है। इस अवसर पर आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगिताओं में जूनियर व  सीनियर वर्ग के प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे।
यह बातें जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहीं। पंडित दीनदयाल इंटर कालेज में आयोजित पत्रकार वार्ता में श्री सिंह ने कहा कि दोनों वर्ग की प्रतियोगिता विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विषय पर होगी। प्रतियोगिता में कुल नौ उप-विषय रखे गए हैं। प्रेस वार्ता में विजय बहादुर सिंह, विमल कुमार पाण्डेय व अन्य लोग भी मौजूद रहे।
श्री सिंह ने कहा कि विज्ञान माडल प्रतियोगिता में कक्षा 6-8 तक के बच्चों को जूनियर तथा कक्षा 9-12 तक के बच्चों को सीनियर वर्ग में रखा जाएगा। विज्ञान वाद प्रतिवाद तथा विज्ञान पश्नोत्तरी में सिर्फ सीनियर वर्ग के बच्चे ही प्रतिभाग करेंगे।

नौतनवा तहसील की प्रतियोगिता आज इंटर कालेज नौतनवा में

जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने कहा कि नौतनवा तहसील की प्रतियोगिता नौतनवा इंटर कालेज में आयोजित होगी।इसके लिए जगदीश यादव, अवधेश व कमलेश को प्रभारी नामित किया गया है।

 निचलौल तहसील की प्रतियोगिता भोली इंटर कालेज में

निचलौल तहसील में आयोजित होने वाली तहसील स्तरीय प्रतियोगिता रामभोली इंटर कालेज में होगी। इसके लिए वासुदेव, दुर्गेश व शत्रुघ्न को नामित किया गया है ।

प्री-जिला स्तरीय प्रतियोगिता 10 को जीएसवीएस में

आगामी दस दिसंबर को प्री-जिला स्तरीय प्रतियोगिता महराजगंज स्थित जीएसवीएस इंटर कालेज में होगी।  इसके लिए  विजय बहादुर सिंह, विमल कुमार पाण्डेय, अखिलेश्वर तथा अमरेन्द्र शर्मा को प्रभारी बनाया गया है।

जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव  आगामी 13दिसम्बर को पंडित दीनदयाल इंटर में

डीआईओएस अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव आगामी 13दिसम्बर को पंडित दीनदयाल इंटर कालेज में होगा। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए विजय बहादुर सिंह, विमल कुमार पाण्डेय तथा अखिलेश्वर को प्रभारी नामित किया गया है।

प्रतियोगिता की विस्तृत जानकारी के लिए यहाँ करें संपर्क
विजय बहादुर सिंह -9838814313
विमल कुमार पाण्डेय-9161004525
मेजर अखिलेश्वर राव-9450879055
अमरेन्द्र शर्मा-9125104545

Related posts